September 17, 2021
Uncategorized

युवाओं को फिट रखने सेमिनार का आयोजन
रायपुर से जुड़े विशेषज्ञ, बताए फिट रहने के गुर

Spread the love

जिया न्यूज़:-योगेंद्र सिंह भदौरिया-सुकमा,

सुकमा:-शरीर अनमोल हैं इसका विशेष ध्यान रखें, एक्सरसाइज करने के बजाय अगर कोई यह कहता हैं कि वो व्यस्त हैं तो इसका मतलब हैं कि वो अस्त-व्यस्त हैं क्योंकि ऐसा कभी नहीं होता व्यक्ति अगर चाहे और ठान ले तो जरूर वो स्वस्थ रहेगा । choice is urs…….either u look delicious or eat delicious । अपने लिए समय निकालें, कोरोना ने हमें बहुत कुछ सिखाया हैं कि स्वस्थ रहना कितना जरूरी हैं । उक्त बातें कलेक्टर विनीत नंदनवार ने आयोजित सेमिनार में युवाओं को प्रेरित करते हुए कही ।

जिला मुख्यालय स्थित विवेकानंद युवा शक्ति केंद्र में युवाओं की मांग पर भव्य व स्वस्थ सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें फिट रहने के लिए बिंदुवार आवश्यक गुर बताए गए । रायपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विशेषज्ञों ने युवाओं को फिट रहने के लिए मार्गदर्शन दिया गया । इस दौरान युवाओं को प्रोत्साहित व प्रेरित करने हेतु कलेक्टर विनीत नंदनवार व एसपी सुनील शर्मा मौजूद रहें । जिला प्रसाशन द्वारा विवेकानंद युवा शक्ति केंद्र प्रांगण में डाइट, एक्सरसाइज ,वर्कआउट, व हेल्थी लाइफ़ स्टाइल के संबंध में यह सेमिनार आयोजित किया गया था जिसमें नपा अध्यक्ष राजू साहू सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहें ।

हेल्थ इस वेल्थ : एसपी

आम जीवन में स्वस्थ काया बेहद जरूरी हैं । सभी के अंदर छमता हैं उसका उपयोग करें और स्वस्थ रहें । कलेक्टर सुकमा विनीत नंदनवार युवाओं के लिए प्रेरणा हैं और लगातार उन्हें देखकर युवा प्रेरित हो रहें हैं । जिला प्रसाशन द्वारा स्वास्थ्य पर आयोजित किया गया यह कार्यक्रम युवाओं के लिए बेहद कारगर साबित होगा ।

स्वस्थ रहना बेहद जरूरी : कलेक्टर

कलेक्टर विनीत नंदनवार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जरूरी नहीं हैं कि स्वस्थ रहने के लिए स्टैंडर्ड पैर्टन ही अपनाया जाए । जरूरी यह हैं कि हम नियमित एक्सरसाइज करें वो चाहे किसी भी रूप में हो लेकिन जो भी हो नियमित हो और आपकी दिनचर्या व्यवस्थित हो । कलेक्टर ने कहा जैसा खाएंगे अन्न ! वैसा रहेगा तन और उसी के अनुसार रहेगा मन । सही समय पर सही दिशा पर किया गया प्रयास ही सफल व सार्थक होता हैं इसलिए सही दिशा चुनें तन स्वस्थ रहेगा तो मन दिन भर स्वस्थ रहेगा । आज के दौर में स्वस्थ रहना बेहद जरूरी हैं ।

Related posts

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!