November 30, 2021
Uncategorized

सांस्कृतिक कार्यक्रम के विजेताओं को संसदीय सचिव जैन एवं क्रेडा अध्यक्ष स्वर्णकार ने किया सम्मानित

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-राज्योत्सव के अवसर पर ग्राम आसना के बादल एकेडमी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के विजेताओं को संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय उर्जा विकास अभिकरण के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार ने प्रशस्ति पत्र और ट्राॅफी के साथ सम्मानित किया। इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, महामंत्री हेमु उपाध्याय, विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा, कलेक्टर रजत बंसल, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। यहां राज्योत्सव के अवसर पर लोक नर्तक तथा स्कूली विद्यार्थी वर्ग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। लोक नर्तक श्रेणी में कोया समाज द्वारा प्रस्तुत गौर सिंग नृत्य को प्रथम स्थान, भतरा समाज द्वारा प्रस्तुत परब नृत्य को दूसरा स्थान और मुरिया समाज द्वारा प्रस्तुत लेजा परब नृत्य को तीसरा स्थान मिला। स्कूली विद्यार्थियों की सांस्कृतिक प्रतियोगिता में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलोरी ने पहला स्थान, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बकावंड ने दूसरा स्थान और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आसना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
संसदीय सचिव जैन, क्रेडा अध्यक्ष स्वर्णकार सहित जनप्रतिनिधियों ने राज्योत्सव के अवसर पर सोमवार को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का देर रात तक आनंद लिया। इसके साथ ही यहां विभिन्न विभागों द्वारा विकास कार्यों के प्रदर्शन के लिए लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
अतिथियों द्वारा विकास प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि इससे लोगों को शासन की योजनाओं को आसानी से समझने और इनका लाभ लेने के लिए प्रेरणा मिलेगी। वहीं बादल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जमकर प्रशंसा की गई। संसदीय सचिव ने कहा कि बादल एकेडमी की स्थापना बस्तरिया जनजातीय संस्कृतियों के संरक्षण और संवर्द्धन के लिए की गई है। आज यहां राज्योत्सव के अवसर पर यहां विभिन्न जनजातीय समुदायों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिससे इस एकेडमी की स्थापना का उद्देश्य सार्थक हो रहा है।

Related posts

पेड़ से पत्ते तोड़ने गयी युवती का हाथ बिजली के तार से टकराया
बिजली का झटका लगने से युवती हुयी घायल

jia

Chhttisgarh

jia

निवास प्रमाणपत्र ही आधार न बने नियुक्त का, हो सघन जांच-जिलामंत्री भाजपा

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!