June 24, 2021
Uncategorized

खण्डर में तब्दील यात्री प्रतीक्षालय
प्रतीक्षालय में आवारा तत्वों का रहता है कब्जा

Spread the love

जिया न्यूज़:-सुभाष यादव-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-सड़क किनारे खड़े होकर प्रतीक्षा करने के लिए बना प्रतीक्षालय जर्जर हालत में खड़ा है। प्रतीक्षालय की हालत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। विकासखण्ड दंतेवाड़ा में ग्रमीणों के लिए नगरपालिका परिषद दंतेवाड़ा के वार्ड क्रमांक 12 एवं 13 में बने यात्रियों की प्रतीक्षा के लिए प्रतीक्षालय बनवाया गया। इस प्रतीक्षालय की हालत पूरी तरह से खराब हो गई है। बैठने के लिए कोई इंतज़ाम भी नही है, रोजाना इसके सामने से अधिकारियों का काफिला भी गुजरता है। इसके बाद भी अधिकारी की नजर नही पड़ती है।

इस गांव के लोग बैठते है

नगरपालिका परिषद दंतेवाड़ा में वार्ड क्रमांक 12 एंव 13 में बनी यात्री प्रतीक्षालय में ग्राम बालुद, मुरकी, पोंदुम, चितालुर, मटेनार, फूलनार, गदापाल, तोयलंका के ग्रामीणों अपने गांव जाने के लिए इसी यात्री प्रतीक्षालय में इंतज़ार करते है।

जर्जर अवस्था मे प्रतीक्षालय

नगरपालिका क्षेत्र में बनी प्रतीक्षालय जर्जर हो चुकी है। यहां बैठने के लिए कुर्सी भी नही है, फर्श टूट फूट गया है। यहां आसपास गन्दगी फैली हुई है। नगरपालिका की ओर से सफाई भी नही कराई जाती है। यहां पर यात्री अपने गांव जाने के लिए बस, टैक्सी का इंतजार करने के लिए यहां ना बैठकर आसपास के दुकानों व सड़क किनारे खड़े रहते है। प्रतीक्षालय वर्षों पुराना है, इसमे यात्रियों के रुकने के लिए पर्याप्त जगह है। मगर इस जगह पर साफ सफाई नही होने की वजह से यात्री प्रतीक्षालय की ओर जाना भी पसन्द नही करता है। गर्मी और बारिश के दिनों में खुले आसमान या फिर पेड़ों के नीचे खड़े होने को मजबूर हैं। महिला यात्री को दुकान में बस, टैक्सी का इंतजार करने में परेशानी होती है। मजबूरीवश कोई महिला दुकान के बाहर खड़े हो जाये तो दुकानदार उसे हटने को कहता है।

आवारा तत्वों का रहता है कब्जा
रात के अंधेरे होते ही प्रतीक्षालय में आवारा तत्वों का जमावड़ा व कब्जा हो जाता है। रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मंदिरा पान की जाती है। घण्टो बैठकर हल्ला मचाया जाता है।

जिम्मेदार क्या कहते है

इस सम्बंध में मुख्य नगरपालिका अधिकारी से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा प्रतीक्षालय हमारे विभाग ने नही बनाया है। यदि दूसरे विभाग ने नगरपालिका को हैंडओवर कर दिया होगा तो रिपेयरिंग का कार्य किया जाएगा।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी दंतेवाड़ा

Related posts

Chhttisgarh

jia

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से शुरू कर दें केंद्र और राज्य सरकार- कोमल हुपेंडी

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!