June 25, 2022
Uncategorized

शांति समिति की बैठक संपन्न
आम लोगों से की गई आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ तीज-त्यौहार मनाने की अपील

Spread the love

जिया न्यूज:जगदलपुर,

सोशल मीडिया के युग में युवाओँ को रचनात्मक कार्यों में करें सम्मिलित

जगदलपुर:आने वाले दिनों में रामनवमी, महावीर जयंती, गुड फ्राईडे, ईद-उल-फितर और बुद्ध पूर्णिमा त्यौहार के मद्देनजर शांति समिति की बैठक कलेक्टर रजत बंसल के अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट जगदलपुर के प्रेरणा कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जगदलपुर शहर व जिलेवासियों से बस्तर की परंपरा के अनुसार हमेशा की तरह सभी त्यौहारों को भी आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ मनाने की अपील की गई। इस दौरान नगर निगम की सभापति श्रीमती कविता साहू, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा सहित जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर बंसल ने कहा कि वर्तमान युग सोशल मीडिया का है।
अधिकांश युवा सोशल मीडिया से जुड़े है हमें इन युवाओँ को रचनात्मक कार्यों में सम्मिलित कर समाज की बेहतरी के कार्य करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि बस्तर में सभी धर्मों के पर्वों तथा उत्सवों को मनाने की विशिष्ट परंपरा रही है। उन्होंने यह परंपरा आगे भी अनवरत जारी रहने की आशा व्यक्त की।
इस अवसर पर उन्होंने जगदलपुर शहर एवं बस्तर जिले के सभी प्रबुद्धजनों से शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहारों को मनाने तथा युवाओं को स्वयंसेवक के रूप में सहयोग करने की अपील भी की।
बंसल ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहारों के आयोजन सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध कराया जाएगा।
बैठक में नगर निगम सभापति, पार्षद और समाज के प्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए। सभी ने कहा कि कोरोना काल में त्यौहारों को बढ़ चढ़कर नहीं मनाया गया है इसलिए सभी समाज अपने त्यौहार के लिए उत्साहित है। उत्साह के साथ-साथ सभी समाज आपसी सौहार्द्र के साथ मनाएं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने कहा कि बस्तर विविधता में एकता का प्रतीक है। सामाजिक सद्भावना एवं शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहारों का आयोजन सुनिश्चित करने हेतु पुलिस प्रशासन की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने कहा की प्रशासन- पुलिस एक कड़ी है और शांति समिति तो एक माध्यम है जो समाजों को जोड़ने का काम करता है, यह समिति तो जगदलपुर के निवासियों की समिति है।
शहर के लोग ही व्यवस्था बनाने में सहयोगी रहे है इसके लिए सभी समाजों का आभार है।

Related posts

किरन्दुल पुलिस ने 24 घन्टे के अंदर चोरी की घटना का किया पर्दाफाश पुलिस की त्वरित कार्यवाही चोरी की घटनाओं में दो व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार सावन कुमार घसिया व राजू गोयल को किया गिरफ्तार

jia

2 युवकों ने नाबालिक का किया अपहरण, फिर किया दुष्कर्म
मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

jia

घरेलू पर्यटकों को ओडिशा सरकार की पर्यटन सुविधाओं की ओर आकर्षित करने की पहल

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!