June 17, 2021
Uncategorized

नगर के प्रत्येक चौक चौराहों व प्रत्येक वार्ड में डिजिटल पेंटिंग के माध्यम से लोगों को किया जा रहा जागरूक

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

तालाब परिसर, बस स्टैंड परिसर , सड़को चौक चौराहों पर की जा रही साफ-सफाई

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने लगातार प्रयास जारी

गीदम:-नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने लगातार स्वच्छता अभियान जारी है । सुबह-शाम सफाई कर्मी नगर को सुंदर बनाने में जुटे हुये है। नगर पंचायत प्रशासन द्वारा लोगो से गन्दगी नही करने की अपील भी की जा रही है।

गौरतलब हैं कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत गीदम नगर में सफाई अभियान लगातार जारी है। नगर के तालाब परिसर , बस स्टेंड परिसर , सड़को , चौक चौराहों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई लगातार की जा रही है। गौरतलब है कि कृष्णा राव अपने पूर्व के कार्यकाल में भी नगर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर लगातार मुस्तैद रहे हैं। और वर्तमान कार्यकाल में भी अपना पदभार ग्रहण करते ही नगर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गये हैं। साथ ही नगर के प्रत्येक चौक चौराहों व प्रत्येक वार्ड में डिजिटल पेंटिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही इसके माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है कि वह आसपास गंदगी देखने के बाद तुरंत काल कर इसकी जानकारी नगर पंचायत अमले को दें। नगरीय क्षेत्र में चल रहे सफाई अभियान में सीएमओ पी टी एम कृष्णा राव भी मौजूद रह रहे है।

तालाब परिसर के पीछे नाले व अन्य जगहों पर चल रही सफाई कार्य का सीएमओ ने जायजा भी लिया और परिसर के पास स्थित नाले में जेसीबी के माध्यम से सफाई करवाई । सीएमओ कृष्णा राव ने बताया कि नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने लगातार प्रयास जारी है । सार्वजनिक स्थलों पर नियमित सफाई की जा रही है ।

घर-घर मे नियमित कचरा वाहन के माध्यम से कचरा कलेक्शन करवाया जा रहा है । लोगो से घरों के बाहर कचरा नही फेकने की अपील भी की जा रही है। नगर को स्वच्छ बनाने में सफाई कर्मियों का बड़ा योगदान बताते हुए सीएमओ ने कहा कि हम सभी को मिलकर इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान देना चाहिये। गौरतलब है कि कुछ वर्ष पूर्व नगर को स्वच्छता अभियान में उपराष्ट्रपति के हाथों भी सम्मानित किया जा चुका है। जिसमें नगर पंचायत अमले के साथ-साथ नगर के नागरिकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Related posts

शासकीय शराब दुकान में प्रिंट रेट से अधिक दाम पर शराब बेचने का चल रहा गोरखधंधा

jia

शांति फाउंडेशन का संकल्प ताला बंदी न छीन सके किसी के मुह का निवाला

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!