August 9, 2022
Uncategorized

राज्य से बाहर पलायन करते मजदूरों की एक टुकड़ी को पुलिस विभाग ने पकड़ा
12 महिलाओ व दो पुरुषों का एक दल मिर्ची तोड़ने जा रहा था आंध्र प्रदेश

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-नगर के प्रतीक्षा बस स्टैंड में राज्य से बाहर पलायन करते मजदूरों की एक टुकड़ी को पुलिस विभाग ने पकड़ा है। दरअसल मामला यह है कि किलेपाल नम्बर 3 के पेद्दा पारा से 12 महिलाओ व दो पुरुषों का एक दल मिर्ची तोड़ने के लिये आंध्र प्रदेश जा रहा था। तभी नगर के कुछ लोगों की नजर इन मजदूरों पर पड़ी और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस विभाग कर दी।

Add text…

पुलिस विभाग की टीम ने इस दल को नगर के बस स्टैंड में पकड़ कर बस स्टैंड में बने पुलिस चौकी में बिठाया है। और इसकी सूचना श्रम विभाग दंतेवाड़ा की टीम को दी है। गौरतलब है कि शासन प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी मजदूरों का पलायन थम नहीं रहा है और मजदूर मिर्ची तोड़ने व अन्य कामों के लिए आंध्र प्रदेश की ओर बहुतायत में पलायन करते हैं। जिले के कटेकल्याण कुआकोण्डा ब्लॉक के अधिकतर आबादी मिर्ची तोड़ने आंध्रप्रदेश जाती हैं और वहां पर ही जीवन यापन करती है।

और वहां के ठेकेदारों के शोषण का शिकार होती हैं। मजदूरों का कहना है कि गॉव में काम की कमी होने के कारण उन्हें काम की तलाश में बाहर जाना पड़ता है। दरअसल किलेपाल जिला के अंतिम छोर पर है इसका कारण यह भी मान सकते हैं कि यहां तक विकास की बयार नहीं पहुंच पा रही है

यह क्षेत्र चित्रकूट विधायक का गृह क्षेत्र भी माना जाता है।, दंतेवाड़ा श्रम विभाग के श्रम निरिक्षक ए के कौशिक मौके पर पहुच कर मजदूरों को समझाकर उन्हें गॉव में ही रोजगार दिलाने की बात कही है।

Related posts

छतीसगढ़ भाजपा प्रभारी के अमर्यादित बयान के विरोध में कांग्रेस ने किया पुतला दहन

jia

कपड़े दुकान मे लगी आग एक कर्मचारी की गई जान समान जलकर खाक

jia

पुलिस अधिकारियों ने दिया कर्तव्य परायणता का परिचय
दुर्घटना में हुई हताहत को पहुंचाया जिला चकित्सालय

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!