September 23, 2021
Uncategorized

कोरोना ड्यूटी कर रहे शिक्षक की पुलिस जवान ने की पिटाई
ड्यूटी दौरान कोरोना संक्रमण से अब तक लगभग 1200 से अधिक शिक्षकों की हुयी मृत्यु

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

7गैर शैक्षणिक कार्यों पर शिक्षको ने मांगा 50 लाख का बीमा व सुरक्षा

दंतेवाड़ा:-जिले में एक पुलिस जवान द्वारा कोरोना ड्यूटी कर रहे शिक्षक की सरेआम डंडे से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद समस्त शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ सहित प्रदेश के समस्त शिक्षक संगठनों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न करने की चेतावनी प्रशासन को दी है। वही छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे व जिला अध्यक्ष संतोष मिश्रा ने शिक्षक का अपमान करने वाले पुलिस जवान पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है। वही उन्होंने कोविड 19 ड्यूटी निभा रहे शिक्षकों की कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश कर्मचारियों में सर्वाधिक संख्या में हुई असामयिक मृत्यु पर चिंता व्यक्त करते हुए समस्त शिक्षकों के 50 लाख बीमा,सुरक्षा संसाधन व अन्य कोरोना वारियर्स को मिलने वाले लाभ को प्रदान करने की मांग शासन से की है।

छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के दंतेवाड़ा जिलाध्यक्ष सन्तोष मिश्रा ने मामले की जानकारी देते हुये बताया कि दंतेवाड़ा जिले के आलनार शासकीय प्राथमिक शाला पदस्थ सहायक शिक्षक विजेंद्र गुप्ता की कोविड19 कार्य हेतु ड्यूटी लगाई गई है। अन्य शिक्षक साथी को कोविड 19 ड्यूटी पास देने के दौरान ही पुलिस के एक जवान ने शिक्षक विजेंद्र गुप्ता की लाठी डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी जिसके कारण शिक्षक विजेंद्र गुप्ता को काफी चोंटे आई है। छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ, टीचर एसोसिएशन, सहायक शिक्षक फेडरेशन के नेतृत्व में कलेक्टर और एस पी से मिलकर कोविड ड्यूटीरत शिक्षक का सरेआम अपमान करने वाले पुलिस जवान पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की जिस पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने घटना पर खेद व्यक्त करते हुए पुनरावृत्ति न होने का आश्वासन दिया। इस पूरे घटनाक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा एवं डीएमसी श्यामलाल सोरी ने अपना पूरा सहयोग प्रदान किया ।कोरोना संक्रमण से अपने शिक्षक साथियो की मृत्यु से व्यथित सभी शिक्षक संगठनों ने शासन प्रशासन से मांग की है कि सभी कोरोना संक्रमित दिवंगत शिक्षक साथियो के आश्रितों को 50 लाख का मुआवजा व तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किया जाये।व जिन शिक्षकों की ड्यूटी कोविड 19 कार्यो में लगी है उनको 50 लाख बीमा कवर व अन्य लाभ सहित सुरक्षा संसाधन दिया जाये।

Related posts

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी ने अर्पित किया श्रध्दा सुमन पार्टी के निर्देशानुसार सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने घरों ने मनायी जयंती

jia

आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों का समूह करेगा खेती आत्मसमर्पित माओवादियों को रोजगार के दिये जा रहे और भी कई अवसर

jia

कांग्रेसियों ने नमआँखों से दी झीरम शहीदों को श्रद्धांजलि

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!