June 25, 2022
Uncategorized

एसआई की वर्दी पहन नॉकरी लगाने का दिया झांसा, मामला दर्ज
पुलिस ने दोनों आरोपी को किया गिरफ्तार, पैसे भी जब्त

Spread the love

जिया न्यूज:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-पनारापारा में रहने वाली 2 युवतियों ने आरक्षक भर्ती के नाम पर एक फर्जी एसआई को 5 लाख रुपये दे दिए, जिसके बाद उनकी नॉकरी नही लगने पर उन्होंने एसआई से अपने पैसे की मांग की, लेकिन पैसा नही मिलने पर मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज कराया गया, जहां पुलिस ने आरोपी को कोरबा से गिरफ्तार किया है,
मामले के बारे में कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि 28 अक्टूबर 2021 को प्रार्थिया सरिता सोनी द्वारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वर्ष 2017 में पुलिस विभाग में आरक्षक की भर्ती निकलने पर अपनी सहेली रत्ना कश्यप के साथ शारीरिक परीक्षा दिलाये थे, इसी दौरान रत्ना के माध्यम से फर्जी एसआई अजय कुमार कंवर से मुलाकात हुआ, जो सब इस्पेक्टर होने की बात कहते हुए आरक्षक में नौकरी लगाने के नाम से पनारापारा निवासी सरिता के घर से 2 लाख रूपये व रत्ना से 1 लाख नगदी लेकर गया, इसके बाद दुबारा घर आकर 1-1 लाख रूपये नगदी लेकर गया, सरिता ने बताया कि इस दौरान युवक सब इंस्पेक्टर का वर्दी पहनकर घर पर आया था, आरक्षक भर्ती निरस्त होने के बाद सरिता व उसकी सहेली द्वारा पैसा वापस करने कहने पर पैसा वापस नही किया, आज कल में दुंगा कहकर पिछले 4 सालो से घुमा रहा है। प्रार्थिया ने आरोपी के खिलाफ रकम 5,00000/-रूपये का ठगी करने कि रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा- 409,420 भा.द.वि का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। जांच के दौरान आरोपी का पता कोरबा में होने की जानकारी मिलने पर टीम को भेजा गया। जहॉ पर आरोपी की पतासाजी कर पुलिस हिरासत में लेकर आरोपी अजय कुमार कंवर 32 वर्ष निवासी ग्राम पुछेली पोस्ट सोठी थाना बम्हनीडीही जिला-जॉजगीर चांपा छ.ग. पता शांतिनगर जांजगीर मकान नंबर 358/4/एल थाना कोतवाली जिला जॉजगीर ने अपने बयान में पीडितो से कुल 5 लाख नगदी पैसे लेने की बात स्वीकार किया गया है। आरोपी ने नौकरी लगाने के नाम पर ठगी कर लिये पैसो से खरीदी गए कार मारूती कार क्रमांक- CG11 AY1262 को जप्त कर गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।
वही प्रार्थी योगेश कुमार राठौर निवासी एपीटीएस लालबाग जगदलपुर ने वर्ष 2019 में फेसबुक पर सोनल गोयल नाम की लड़की ने परिचय कर अपने पिताजी के ईलाज करवाने के नाम पर रूपये मांगने पर विश्वास में आकर उसके द्वारा मांगे गये रूपये को फोन पे एवं गुगल पे एवं युपीआई के माध्यम से 2,60,000/-रूपया डाला और ठगी होने के अंदेशा पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट करने पर धारा 420 भादवि0 दर्जकर जांच में लिया गया। अधिकारियो के निर्देशन में जांच दौरान सायबर सेल के माध्यम से संदेही के आईपी एडेस के आधार पर आईडी में रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर की जानकारी एवं कैफ डिटेल प्राप्त कर, संदेही का लोकेशन रतनपुर बिलासपुर होना पता चला। जिस पर टीम तत्काल रवाना किया गया। जहॉ पर टीम द्वारा डिटेल के आधार पर खाता धारक मोहम्मद सकलैन रजा 29 साल निवासी रतनपुर बिलासपुर का होना पता चला एवं उक्त व्यक्ति के नाम से दर्ज एटीएम कार्ड से पैसे आहरित हुए है, जानकारी के आधार पर जांच एवं आरोपी मोहम्मद सकलैन रजा को हिरासत में लेकर पुछताछ पर अपने बयान पर बताया कि पैसे की जरूरत होने से पैसे कमाने का सोचा और फेसबुक में सोनल गोयल उर्फ रोशी अग्रवाल के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी लड़की के नाम से बनाकर अंजान लड़को को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती कर अपने मीठी मीठी बातों में फंसाकर किसी ना किसी बहाने से पैसे की डिमांड कर रूपये अपने खाते में मंगा लेता था और लड़की की आवाज में बात करने वाले एप्लीकेशन की मदद से बात कर उससे नजदीकिया बढ़ाकर लड़की मामले में झुठी रिपोर्ट में फंसाने व प्रार्थी को मर जाने तथा प्रार्थी का नौकरी खाने की धमकी देकर ब्लैकमैलिंग करके प्रार्थी से 2 लाख 60 हजार रूपये लेने एवं पैसे को अपने ऐशो आराम में खर्च करना बताया। आरोपी के कब्जे से नगदी रकम 20,000/-रूपये जप्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Related posts

बेमौसम हुई बारिस से बेहाल किसानों को उनके फसल का मुआवजा राशि दे भूपेश सरकार-रामू

jia

52 परी के चक्कर में चढ़ गए पुलिस के हत्थे में, जुआ खेलते दो जुआरी गिरफ्तार,बारसूर पुलिस की कार्यवाही

jia

अरनपुर थाना से एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार
नक्सली के कब्जे से एक नग टिफिन बम लगभग 2 किलोग्राम बरामद

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!