June 17, 2021
Uncategorized

कोरोना महामारी व ग्रीष्मकाल में बच्चों को सक्रिय रखने के लिए रायपुरजिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सराहनीय पहल

Spread the love

जिया न्यूज़:-रायपुर,

ग्रीष्मकालीन,प्रायोजना,आमाराइट,
कक्षा वार लागू,जाने आमाराइट,प्रायोजना के बारे में।

रायपुर:-जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर द्वारा ग्रीष्मकाल में भी बच्चों को शिक्षा को लेकर सक्रिय रखने के लिए ग्रीष्मकालीन, प्रायोजना, आमाराइट के माध्यम से राज्य स्तर पर लागू किया जा रहा है जो एक बच्चों के लिए शिक्षा को लेकर सराहनीय पहल है। जो कक्षा वार लागू किया जा रहा है,उक्त प्रायोजना कार्य 30 जून2021तक शिक्षकों के ऑनलाइन मार्गदर्शन पर विद्यार्थियों द्वारा पूरा किया जाना है।

इस प्रायोजना को कक्षा 1 से 12वीं तक कि समस्त शालाओं एवं विद्यार्थियों तक तत्काल प्रसारित करें जिससे बच्चों को किसी प्रकार की दिक्कत न ही सके।प्रत्येक विद्यार्थी प्रोजेक्ट फाइल तैयार कर शाला खुलने पर स्कूल में जमा करेंगे,जो शाला स्तर पर मूल्यांकन किया जाएगा,जिससे A, B, और C श्रेणी प्रदान कर अगले सत्र के आंतरिक मूल्यांकन पर अंकसूची/प्रगति पत्रक में अंकित किया जाएगा।
उक्त प्रायोजना कार्य की मॉनिटरिंग जिला विकास खंड,एवं संकुल स्तर पर वेबिनार के माध्यम से प्राचार्यों,प्रधान पाठकों,पीएलसी सदस्यों एवं सीएसी से आप साप्ताहिक/पाछिक चर्चा/समीक्षा कर 30 जून2021 तक पृरा कराना है,

Related posts

Chhttisgarh

jia

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे बासागुड़ा, जवानों से मुलाकात कर बढ़ाया हौसला

jia

दशकों पहले बीजापुर में आदिवासियों ने जंगल बचाने फूंका था बिगुल। ” एक साल वृक्ष के पीछे एक व्यक्ति का सिर” के नारे से हुई थी “कोई विद्रोह” की मुनादी।

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!