January 18, 2022
Uncategorized

पुरानी पेंशन योजना का संवैधानिक अधिकार के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-विकास खंड गीदम के 2004 के पूर्व व 1998-99 के बीच नियुक्त सभी शिक्षकों ने कन्या माध्यमिक शाला गीदम में बैठक कर सदस्यता फार्म भरा।
सभी शिक्षकों ने अपनी एक सूत्रीय मांग “पुरानी पेंशन योजना का संवैधानिक अधिकार” को प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराया।
पिछले दिनों सितंबर 2021 को जांजगीर चापा जिले के शिक्षक साथी श्री सेवक राम डहरिया जी को सेवानिवृत्ति के बाद 500 रुपये के पेंशन निर्धारित होने पर सभी शिक्षकों का चिंता जायज है क्योंकि 25-30 वर्षों के सेवा के उपरांत बुढ़ापे में इतनी कम राशि मिलेगी तो कैसे गुजारा होगा।
सभी शिक्षकों ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी नियुक्ति पुरानी पेंशन योजना के दौरान हुई है इसलिए हमे पुरानी पेंशन प्राप्त करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। हम सत्तारूढ़ माननीय विधायकों एवं मंत्रियों के समक्ष, हमारे अधिकार की बात को रखने में कामयाब भी हो रहे हैं।
हमारी मांग के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए विगत दिनों बस्तर संभाग के माननीय विधायकों ,सांसद एवं मंत्री महोदय आदरणीय कोवासी लखमा जी ने समर्थन देकर मांग पूरी करवाने का आशवासन भी दिया है।
सभी शिक्षकों को जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष जगरनाथ यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री माननीय शिव डहरिया जी एवं स्वास्थ्य मंत्री माननीय टी.एस.सिंहदेव जी का उत्साहजनक समर्थन के लिये आभार व्यक्त करते हैं तथा हम बहुत ही जल्द सकारात्मक ऊर्जा के साथ माननीय मुख्यमंत्री महोदय से पूरी प्रामाणिक तथ्यों एवं दस्तावेजों के साथ मिलकर सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे।
14 नवंबर 2021 के प्रांतीय बैठक मे लिए गए निर्णय के अनुसार हम सत्ता पक्ष के माननीय प्रतिनिधियों से सकारात्मक वार्ता कर अपनी लक्ष्य की ओर निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। साथ साथ संगठन का विस्तार भी व्यापक रूप में सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में हो चुका है।सभी 1998-99 के शिक्षक, प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ की रणनीति व कार्यकलापों प्रति आशवस्त हैं तथा इसी विश्वास के साथ सदस्यता ग्रहण भी कर रहे हैं।
2018 के चुनावी घोषणा पत्र में हमारी पुरानी पेंशन योजना को पुनः लागू करने का स्पष्ट उल्लेख किया गया था तथा छत्तीसगढ़ सरकार जिस प्रकार अपने घोषणा पत्र को शत प्रतिशत अमल में लाने की दिशा में आगे बढ़ रही है उससे हम सभी शिक्षकों की निगाहें माननीय मुख्यमंत्री महोदय की ओर टिकी है।
बैठक मे विकास खंड गीदम के अध्यक्ष राजूराम पोयम के साथ सभी कार्यकारिणी ,पदाधिकारियों के साथ साथ समस्त शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Related posts

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बस्तर की आराध्य देवी
माँ दन्तेश्वरी की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि के लिए कामना की

jia

एसडीओपी किरंदुल देवांश सिंह राठौर के नेतृत्व में नगर पालिका, थाना किरंदुल एवं डॉक्टर टीम द्वारा कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया गया….

jia

हैदराबाद से जगदलपुर आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट हुई कैंसिल
बस्तर सांसद दीपक बैज हैदराबाद एयरपोर्ट पर बैठे धरने पर

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!