Uncategorized

समान काम समान वेतन के संबंध में सांसद को सौपा ज्ञापन

Spread the love

आशीष परिहार:-कांकेर

छत्तीसगढ़ नगर सेना सैनिक परिवार कल्याण एसोसिएशन ने सांसद मोहन को ज्ञापन सौपते हुए छत्तीसगढ़ नगर सेना सैनिक परिवार कल्याण एसोशिएशन कांकेर के सदस्यों ने अपनी परेशानी से अवगत कराते हुए सांसद को जानकारी देते हुए बतलाया कि होमगार्ड सैनिक का वेतन मात्र 12900 रूपएं है एवं छत्तीसगढ़ नगर सैनिको का 2016 से वेतन में बढ़ोत्तरी की गई एरियर्स की राशि भुगतान भी लम्बित है। अन्य राज्यों जैसे मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश, बिहार मे माननीया उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार समान काम समान वेतन के तहत पुलिस आरक्षक के समान मानदेया जा रहा है।
महिला नगर सैनिक जो आश्रमों में ड्यूटीरत है उन्हें 24 घंटे ड्यूटी कराई जा रहीं है उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए एक आश्रम में दो महिला सैनिकों की तैनाती कर बारी-बारी से दिन रात में मात्र 12-12 घंटे की ड्यूटी करने हेतु निवेदित है। महिला नगर सैनिकों को मातूत्व अवकाश मात्र 3 माह का हि दिया जा रहा है। अन्य विभागों में 6 महिना मातृत्व अवकाश प्रदान किया जाना निवेदित है। इन सभी समस्याओं के कारण सैनिकों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है जसके कारण सैनिकों को मानसिक परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है।

Related posts

लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 04 माओवादियों ने पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

jia

Chhttisgarh

jia

बस्तर के समाजसेवक नेता नवनीत चांद व भरत कश्यप पर झूठे एफआईआर के विरोध में जिले के सभी ब्लाक के कार्यकर्त्ता देंगे गिरफ्तारी–दीपक बिसाई

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!