May 26, 2022
Uncategorized

बंजारा समाज द्वारा धूमधाम से मनाई गई संत सेवालाल जयंती उमड़ी सामाजिक लोगो की भीड़

Spread the love

जिया न्यूज:-बब्बी शर्मा-कोण्डागाँव,

कोण्डागाँव:-कोंडागांव जिला में बंजारा समाज के द्वारा भव्य रूप से संत श्री सेवालाल महाराज की 283 वीं जयंती के उपलक्ष्य में कोंडागांव जिला के अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम गम्हरी में संत सेवा लाल जयंती का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम की शुरूआत समाज प्रमुखों ने समाजिक महिला पुरुषो की उपस्तिथि में बंजारा समुदाय के धर्मगुरु संत श्री सेवालाल और मेरामा (जगदम्बा भवानी) की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना की तद्पश्चात समाज की महिलाओ द्वारा कलश यात्रा और पुरुषों युवाओ व बच्चों ने भव्य रूप में विशाल शोभा यात्रा निकाली जो गांव के मुख्य मार्ग से होते हुए
कार्यक्रम स्थल पर पंहुची,एकत्रित जनों ने सामजिक रीतिरिवाज से सेवा भाया को कढ़ाव के रूप में भोग दिया गया जिसे प्रसाद के रूप के समाज के लोगो को बांटा गया ।
कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का समाज की लोगो के द्वारा स्वागत किया गया । तद्पश्चात कार्यक्रम स्थल पर समाज के जिला अध्यक्ष के द्वारा धर्म गुरु संत सेवालाल जयंती पर प्रकाश डाला गया।
सभी अतिथियों ने बंजारा समाज की बोली रहन सहन की तारीफ करते हुए सभी लोगो को समाज में एकता बनाकर रहने के साथ साथ समाज को मजबूत करने को कहा गया साथ ही समाज की महिलाओ को अपने अपने बच्चो को अच्छी पढ़ाई कर शिक्षित बनाने को कहा,सभी लोग शिक्षित होंगें तभी समाज का उत्थान सम्भव हो पायेगा । कार्यकम के अंत में बंजारा समाज की संस्कृति को मंच पर प्रदर्शन और नन्हे मुन्हे बच्चों के द्वारा सामाजिक परिधानों में सास्कृतिक कार्यक्रम की प्रतुति दी गई । कार्यक्रम में पधार सभी अतिथियों को सामज के द्वारा प्रतीक चिन्ह भेट किया गया ।
मंच पर कोंडागांव जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम, विशिष्ठ अतिथि जिला पंचायत सदस्य प्रमिला मरकाम, जनपद अध्यक्ष प्रेमशिला मंडावी, उपाध्यक्ष श्यामा साहु, बंजारा समाज के प्रदेश अध्यक्ष सदाशिव नायक, जिला अध्यक्ष लोकनाथ नायक, ग्राम के सरपंच रेखा मरकाम , वरिष्ठजन जेठूराम मंडावी,ग्राम पटेल दानी राम मरकाम, बंजारा सामज के लोग बडी संख्या में मौजुद रहे ।

Related posts

Chhttisgarh

jia

धोखाधड़ी के दो आरोपियों को थाना कुआकोंडा पुलिस ने किया गिरफ्तार फर्जी तरीके से प्रार्थिया के पिता की जमीन को करवाया था अपने नाम

jia

बलात्कार के फरार आरोपी को हैदराबाद से पकड़ा गया

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!