June 23, 2021
Uncategorized

शालेय शिक्षक संघ जिला इकाई दंतेवाड़ा ने की मांग
सभी शिक्षकों का हो वैक्सीनेशन

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा:-छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ जिला इकाई दंतेवाड़ा के पदाधिकारी द्वारा आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दंतेवाड़ा एवं जिला शिक्षा अधिकारी दंतेवाड़ा से भेंट किया गया । प्रतिनिधि मंडल द्वारा बताया गया कि 1 मई से पूरे देश में 18 वर्ष से 45 वर्ष की आयु वर्गों का वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है । मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन द्वारा यह आदेशित किया गया है कि प्रारंभिक चरण में सिर्फ अंत्योदय राशन कार्ड धारियों का टीकाकरण होना है ।

तत्पश्चात बीपीएल कार्ड धारियों का एवं अंतिम चरण में एपीएल राशनकार्ड धारियों का वैक्सीनेशन किया जाना है ।प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि हमारे शिक्षक साथी जिले के कोविड-19 के तहत कंट्रोल रूम कार्य , कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग कार्य, नाका चेकपोस्ट ड्यूटी जिसमें आने – जाने वाले यात्रियों का विवरण एकत्रित किया जा रहा है ।साथ ही साथ विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटर में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को लाने एवं उनका वेक्सीनेशन कार्य में सहयोग करने हेतु ड्यूटी लगाई गई है ।

चूंकि इन कार्यों में लगे हमारे साथियों को ना तो किसी प्रकार का कोई प्रशिक्षण दिया गया है और ना ही पीपीकीट, हैंडवाश ,सैनिटाइजर ,थर्मल स्कैनर आदि सामग्री प्रदान किया गया है और न ही हमारे साथियों का वैक्सीनेशन ही किया गया है। फिर भी हमारी शिक्षक साथी पूरी निष्ठा से पूरी इमानदारी से दिन और रात शासन – प्रशासन के कार्य निष्पादन कर रहे हैं, ऐसे में उनके संक्रमित होने का खतरा बहुत ज्यादा है। इसीलिए यदि हमारे शिक्षक साथियों को भी प्रथम चरण में ही वैक्सीनेशन किया जाए तो हमारे लिए अच्छा होगा । प्रतिनिधि मंडल के द्वारा बस्तर जिले के कोविड-19 के प्रभारी अधिकारी द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारियो को जारी पत्र का भी उल्लेख किया गया कि उसी प्रकार से हमारे जिले में भी आदेशित करके हमारे साथियों का वैक्सीनेशन कार्य किया जाए । इस पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा कहा गया कि हमारी मांगे जायज है, वे इस मुद्दे को लेकर कलेक्टर महोदय से चर्चा करेंगे और जो भी निर्णय होगा उससे अवगत कराएंगे ।उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से प्रयास करेंगे ताकि शिक्षकों का वैक्सीनेशन का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर सके । प्रतिनिधिमंडल में संतोष कुमार मिश्रा ,शैलेश कुमार सिंह ,पुरुषोत्तम लाल साहू, कमल कर्मकार, संदीप सामंत, दिनेश कुमार गवेल, आनन्द मुड़ामी , लम्बोदर मिश्रा एवं अन्य शिक्षक आदि उपस्थित थे।

Related posts

Chhttisgarh

jia

बीजापुर मुठभेड़-शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 24 हुई,56 घायल,7 गंभीर

jia

हिंदू धर्म के खिलाफ अभद्र टिप्पणी घोरनिंदनीय जल्द हो गिरफ्तारी -मुडामी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!