September 17, 2021
Uncategorized

एशिया स्तर की सम्मान राशि को सोनी सोढ़ी ने किया समाज को समर्पित

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा- सोनी सोढ़ी को सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने और उनके बलिदान को देखते हुए फ्रंट लाइन डिफेंडर 2018 अवार्ड ह्यूमन राइट डिफेंडर एट रिस्क इंडिया रेजिनल विनर फॉर एशिया से सम्मानित करते हुए जो अवार्ड दिए गए थे और उसके साथ जो धन राशि सोनी सोढ़ी को 4 लाख दिए गए थे उसमे से 50,000 रूपय का चेक सोनी सोढ़ी आज दिनांक 11 अगस्त 21 को दंतेवाड़ा के सर्व मूल बस्तरीय समाज जिला इकाई दंतेवाड़ा के प्रतिनिधि मंडल को और दंतेवाड़ा में आदिवासी समाज के हक अधिकार के लिए संघर्ष को देखते हुए सहायता राशि के रूप में प्रदान किया। आगे मीडिया से वार्ता के समय सोनी सोढ़ी ने भारत सरकार के इस अवॉर्ड को लेने और सार्वजनिक और मीडिया तक पहुंचने से रोकने का आरोप भी लगाया और तीन शर्ते रखने की बात कही । जिस पर मीडिया से वार्ता के वक्त सर्वमूल बस्तरिया समाज के प्रमुख सत्यनारायण कर्मा ने इस धन राशि का इस्तेमाल आदिवासी अंतराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर कटेकल्याण ब्लॉक के टेटम में मृतकों को सहयोग राशि के रूप में 10–10 हजार रुपए देने की घोषणा किया ।
50000 हजार की चेक को सोनी सोरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मध्यम से समाज के प्रतिनिधि मण्डल को सौपा। जिसमे सोनी सोढ़ी के अलावा सर्व मूल बस्तरीय समाज के प्रमुख एवम अध्यक्ष सत्यनारायण कर्मा ,उपाध्यक्ष सूरज भान,प्रवक्ता संजय पंत,सामाजिक कार्यकर्ता सुजीत कर्मा ,कोषाध्यक्ष जयराम कश्यप,समाज संरक्षक मुकुंद ठाकुर,समाज सचिव किशोर दीवान,सह सचिव सुरेश भास्कर,महिला मोर्चा श्रीमती पेरमा के साथ अन्य सामाजिक संगठन के लोग कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Related posts

अरनपुर थाना क्षेत्र से 01 ईनामी महिला माओवादी गिरफ्तार नक्सली बेनर, पोस्टर एवं पाम्पलेट लगाने, रोड काटने, ग्रामीणों की मीटिंग बुलाने, आईईडी लगाने की विभिन्न घटनाओ में रही है शामिल

jia

Chhttisgarh

jia

छतीसगढ़ भाजपा प्रभारी के अमर्यादित बयान के विरोध में कांग्रेस ने किया पुतला दहन

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!