August 9, 2022
Uncategorized

प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ दंतेवाड़ा ने बहुप्रतीक्षित मांग पुरानी पेंशन को लेकर क्षेत्रीय विधायक देवती कर्मा से मिलकर आभार प्रकट किया

Spread the love

जिया न्यूज:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ जिला इकाई दंतेवाड़ा के शिक्षक अपनी बहुप्रतीक्षित मांग पुरानी पेंशन को लेकर क्षेत्रीय विधायक देवती कर्मा को उनके निवास पर मिलकर आभार प्रकट करते हुए ज्ञापन सौंपा।
मुख्यमंत्री द्वारा बजट सत्र के दौरान साहसिक कदम उठाते हुए 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की जो घोषणा किया गया उसमें समस्त सत्तारूढ़ दल के माननीय विधायकों का भी महत्व पूर्ण योगदान है उसके लिए हम माननीय मुख्यमंत्री एवं विधायक के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हैं।
साथ ही साथ इस ज्ञापन के माध्यम से हम अपने दर्द की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए अवगत कराते हैं कि जहाँ 2004 के पूर्व के सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन पहले लागू है वहीं 2004 के बाद के लिए 09 मार्च को बहाली की घोषणा कर पूरी कर दिया।बावजूद इसके हम एल.बी.संवर्ग के शिक्षकों को यथोचित लाभ नहीं मिल पा रहा है।
इसका मुख्य कारण हमारे संविलियन के तिथि के पूर्व की सेवा को शुन्य किया जाना है।
हमारी नियुक्ति 1998 -99 मे व्याख्याता ,शिक्षक और सहायक शिक्षक के रिक्त पद के विरुद्ध क्रमशः शिक्षा कर्मी वर्ग 1,2,एवं 3 के पद पर हुई थी तथा 2001 मेनियमित किया गया था।
ऐसे कार्यभारित स्थानापन्न एवं संविदा कर्मियों को जिनकी नियुक्ति 2004 के पूर्व जरूर हुई किंतु नियमितीकरण 2004 के बाद किया गया उन्हें भी प्रथम नियुक्ति से पुरानी पेंशन का लाभ प्रदान किया जा रहा है तो हम 2004 के पूर्व नियुक्त व नियमित शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ लेने का संवैधानिक अधिकार है।
1999 मे तात्कालीन अविभाजित मध्यप्रदेश सरकार से हमारे पेंशन उपादान के संबंध में पत्र जारी करने बावजूद इसके लाभ से हमें वंचित रखा गया है।जिससे आज भी हमारा भविष्य आशंकाओं से भरा हुआ है।
29 मार्च 2022 को इण्डोर स्टेडियम रायपुर आयोजित अभिनंदन समारोह मे आश्वस्त किया है कि 1998 मे हमारे कार्यकाल में नियुक्त सभी शिक्षकों के साथ सहानुभूति पूर्वक विचार कर तथा अधिकारियों से परीक्षण करवा कर न्यायोचित निर्णय लिया जायेगा।
विधायक ने आश्वस्त किया कि आपके मांग से भलिभांति परिचित हूँ मै स्वयं मिलकर मुख्यमंत्री जी से बात करुंगी और पूरी करवाने का प्रयास करुंगी।
आगामी दंतेवाड़ा जिले के प्रवास पर मुख्यमंत्री जी से प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ के प्रतिनिधियों को मिलाने का भी आश्वासन दिया।
आभार सह ज्ञापन के कार्यक्रम मे विकास खंड गीदम, दंतेवाड़ा, कटेकल्याण, कुआकोंडा के पदाधिकारियों एवं शिक्षकों ने भाग लिया।

Related posts

बस्तर पुलिस के आला अधिकारी आये एक्शन मोड़ में
शहर के चप्पे-चप्पे के अलावा ग्रामीण क्षेत्रो पर लगाई निगाहे
शहर, ग्रामीण क्षेत्रों में आला अधिकारी घूम घूम कर ले रहे हैं कानून व्यवस्था का जायजा

jia

बस्तर साँसद माननिय श्री दीपक बैज लौह नगरी किरंदुल के प्रवास पर

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!