May 26, 2022
Uncategorized

प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ ने की
आनलाइन वर्चुअल बैठक आयोजित

Spread the love

जिया न्यूज:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ जिला इकाई दंतेवाड़ा द्वारा कल आनलाइन वर्चुअल बैठक आयोजित की गई ।जिसमें विकास खंड गीदम, दंतेवाड़ा, कुआकोंडा व कटेकल्याण के पदाधिकारियों एवं शिक्षकों ने भागीदारी की।
बैठक मे 20 मार्च 2022 को माना बस्ती रायपुर मे संपन्न प्रांतीय व जिला पदाधिकारियों के बैठक में लिये गए निर्णय की जानकारी दी गई।
बैठक बहुत ही सौहार्द पूर्ण रहा सभी सदस्यों ने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी सहित सत्तारूढ़ दल के सभी विधायकों एवं मंत्रियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया। प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ विगत एक वर्ष से सत्तारूढ़ दल के प्रतिनिधियों के माध्यम से समर्थन लेकर अपनी मांग को मुखिया तक पहुंचाने का मुहिम चला रखा था इसी तारतम्य मे 19 सितंबर को जगदलपुर मे आयोजित शिक्षक सम्मेलन में माननीय कवासी लखमा जी ने आश्वस्त किया था कि 6 माह के भीतर मैं पेंशन दिलाउंगा। जिसे अक्षरशः पालन करते हुए मुख्यमंत्रि ने बजट सत्र के दौरान घोषणा कर मुहर लगा दी और लाखों कर्मचारियों व उनके परिवारों के भविष्य को सुरक्षित करनेवाला ऐतिहासिक निर्णय लिया।
इस निर्णय के आभार व्यक्त करने शिक्षक कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने ललित बिजौरा, श्याम वर्मा के नेतृत्व में विधानसभा में सौजन्य भेंट कर कृतज्ञता ज्ञापित किया और अपनी आशंकाओं से महोदय का ध्यान आकृष्ट किया कि 1998-99 से नियुक्त एल बी संवर्ग के शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति तिथि से पेंशन योजना का लाभ दिया जाता है तभी हमें यथोचित लाभ मिल सकता है।
चूंकि शासन ने 2018 मे संविलियन पश्चात पूर्व सेवा को शून्य घोषित किया है जिससे हमें 2018 से पेंशन प्रदान करने पर हम सेवानिवृत्ति के दहलीज पर खड़े शिक्षक पेंशन योजना के शर्तों को पूर्ण नहीं सकते नतीजतन हमें अनुपातिक पेंशन ही मिल पायेगा। जिससे हमारा भविष्य अंधकार मय ही रहेगा।
बैठक में यह भी चर्चा किया गया कि भविष्य में मुख्यमंत्री के अभिनंदन हेतु आयोजित होने वाले प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ के सम्मेलन मे शत प्रतिशत सपरिवार उपस्थिति दर्ज करने सबने सहमति जताई।
2004 से अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार द्वारा बंद की गई पुरानी पेंशन को पुनः बहाल करने का ऐतिहासिक निर्णय लेकर सबको चौंका देने वाले मुख्यमंत्री से उम्मीद है कि हम एल बी संवर्ग के शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति 1998-99 से पेंशन एवं उपादान का लाभ प्रदान करेंगे।
बैठक में महावीर नाग,मनसुख कुंजाम, छबिल साहू, केदारदास साहू, कोमल सिन्हा, पल्केश सोनी ,संतोष वर्मा, विनोद सिंह, धनेंद्र सोनी,राजूराम पोयम, भेमशंकर आनंद, मासाराम कड़ती, बनारु कश्यप, गंगदेव नाग,रानी नेताम ,राकेश मंडावी सहित कई शिक्षकों ने भाग लिया।

Related posts

भाइयों का इंतजार कर रही वृद्धाओं से मिलने आश्रम पहुंची बस्तर पुलिस,
पुलिस को देखकर वृद्धाओं के खिल उठे चेहरे

jia

लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 04 माओवादियों ने पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

jia

राखी की दुकान में लॉक डॉउन के चलते ग्रहण

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!