June 17, 2021
Uncategorized

लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से हो पालन
कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:- कलेक्टर रजत बंसल ने लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। रविवार को जिला कार्यालय के आस्था कक्ष में आयोजित कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर बंसल ने लॉक डाउन नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर बंसल ने कहा कि शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन रहेगा। इस दौरान सिर्फ पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी और मेडिकल स्टोर जैसी अत्यावश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली संस्थानों को छोड़कर अन्य सभी कार्यालय और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि अन्य दिनों में भी मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और हाट बाजार के संचालन पर प्रतिबंध रहेगा। एकल दुकानों को केवल सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलने की अनुमति दी गई है।
कलेक्टर ने शहर में कोरोना जांच के लिए मोबाईल टीम के गठन के साथ ही 24 घंटे जांच सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने शहरी क्षेत्र में कोविड जांच में तेजी लाने के लिए वार्ड प्रभारियों को भी सक्रिय करने के निर्देश भी दिए।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच में तेजी लाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना जांच की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांवों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जांच की गति बढ़ाना आवश्यक है और इस कार्य मे राजस्व विभाग के सभी अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में तैनात रहने के साथ ही पुलिस के सहयोग से लोगों के आवाजाही में पर्याप्त अंकुश लगाने और लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए। उन्होने ग्रामीण क्षेत्रों में होम आइसोलेशन की अनुमति प्रदान नहीं करने और सभी कोरोना मरीजों का उपचार कोविड केयर सेंटर में किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के साथ ही छूटे हुए लोगों की जानकारी कारण सहित प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने टीकाकरण की समीक्षा के साथ ही दवाइयों और कोरोना जांच किट की उपलब्धता की भी समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक झा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इंद्रजीत चंद्रवाल, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

नगर में पुलिस और प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च
फ्लैग मार्च कर कोरोना संक्रमण से बचाव और नियमों का पालन करने की, लोगों से की अपील

jia

युवा ऊर्जावान अधिकारी द्वय ने किया फ्लैग मार्च कोरोना संक्रमण से बचनै नियमों के पालन की अपील

jia

मारुति शोरूम के पास हुआ हादसा युवक की मौत
2 दिन के अंदर 2 हादसे दोनो में हुई मौत

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!