October 18, 2021
Uncategorized

तमिलनाडु का युवक 3 दिन तक भटकते पहुँचा कोटमसर
ट्रक में क्लीनर का करता है काम, चरामेती बस्तर ने पहुँचाया घर तक

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-ट्रक में क्लीनर का काम करने वाला युवक कुछ दिन पहले अपने वाहन से बिछड़ गया, जिसके बाद वह 3 दिनों तक पैदल भटकते हुए बस्तर के कोटमसर पहुँचा, जहाँ कुछ लोगो ने उससे बात करने की कोशिश तो की लेकिन तमिल के अलावा कोई बोली नही जानने के कारण उसके बारे में कोई जानकारी नही मिल पा रही थी, ऐसे में बस्तर के चेरामती बस्तर ने तमिल युवक की मदद करते हुए उसे सही सलामत घर तक पहुँचाया।
मामले के बारे में चेरामती बस्तर संगठन ने बताया कि एक आदमी कोटमसर गाँव में भटक कर आ गया है और सिर्फ़ तमिल भाषा बोल रहा है,

बड़ी मुश्किल से उसका नाम अरविंद्रन है और वह तमिलनाडु में आरकोट ज़िले के पुधुपाड़ी गाँव में रहता है, उसके घर का फ़ोन नम्बर भी काफी मशक्कत के बाद मिल गया। मामले के बारे में SP Bastar दीपक झा से चर्चा किया गया और अरविंदन को दरभा थाना लाया गया। अरविंदन के घर वालों से बात करने पर कोई बात नहीं हो पाई क्योंकि वे सिर्फ़ तमिल भाषा ही जानते थे।

ऐसे में कुछ लोगो ने हैदराबाद अपने मित्र को फोन लगाया और उन्होंने अपने एक मित्र को जो तमिल जानते थे उन्हें कांफ्रेंस कॉल में लिया गया। जिससे पता चला कि तमिलनाडु में अभी भी लॉकडाउन चल रहा है, और यातायात के साधन उपलब्ध नहीं है, और उनका भाई इन्हें लेने यहाँ बस्तर नहीं आ पायेगा। दरभा थाना प्रभारी लालजी सिन्हा भी तेज़ी से अपने काम में जुट गए, वहाँ CRPF के केम्प में कुछ तमिल जवान मिल गए और अरविंदन से बात कर जानकारी लेने पर पता चला कि अरविंदन ट्रक में क्लीनर है और किसी कारणवश वो अपनी अपनी ट्रक से बिछड़ गया और लगभग तीन दिन का पैदल सफ़र करते कोटमसर गाँव पहुंच गया। उसने ये भी बताया कि रायपुर में उनकी कंपनी के कुछ और ट्रकर्स अभी भी रुके हुए हैं, जिसमें से एक का नम्बर उसे याद था। दरभा पुलिस से उनसे संपर्क कर कहा कि जब वे रायपुर से वापस तमिलनाडु के निकलें तो दरभा चौकी में संपर्क करे।
इधर अरविंदन के गाँव में एक हिंदी जानने वाला व्यक्ति मिला। काफी मशक्कत के बाद अरविंदन अपने ट्रकर्स साथियों के साथ सुरक्षित घर पहुंच गया है, और घर वालों ने सही सलामत पहुँचने की जानकारी देते हुए कुछ फ़ोटो भी भेजे। अरविंदर ने चरामेती बस्तर संगठन के अलावा रवि कुमार, दीप्ति और दरभा पुलिस का आभार प्रकट किया कि उनके सहयोग से सुरक्षित अपने परिवार तक पहुंच पाया।

Related posts

कोण्डागांव पंजाबी सनातन धर्म सभा कोण्डागाँव ने क्षेत्रीय विधायक सह प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकांम को जन्म दिवस की बधाई दी.

jia

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!