September 17, 2021
Uncategorized

टीचर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति,अनुकम्पा नियुक्ति पुरानी पेंशन बहाली सहित कई मुद्दे शामिल

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

टी.एस. सिंहदेव ने शिक्षकों से चर्चा करके किया था मांगो को घोषणा पत्र में शामिल

दंतेवाड़ा:-छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय आव्हान पर शिक्षक एल.बी. संवर्ग के विभिन्न मांगों को लेकर किए जा रहे चरणबद्ध कार्यक्रम के चौथे चरण के तहत शनिवार को एसोसिएशन के जिला प्रतिनिधिमंडल ने अपर कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, मुख्य सचिव व विभागीय सचिवों के नाम अलग-अलग चार ज्ञापन सौंपा गया।

पहले ज्ञापन में शिक्षक एल.बी. संवर्ग को प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा अवधि मानकर क्रमोन्नति, कुल शिक्षकीय सेवा के आधार पर पदोन्नति, प्राथमिक शिक्षा को विशेष शिक्षकीय सेवा मानकर व्याख्याता व शिक्षक के वेतनमान के अंतर के अनुपात में सहायक शिक्षक के वेतनमान में सुधार एवं जांघोषणा पत्र में किए गए वादे के अनुसार पुरानी पेंशन योजना के बहाली की मांग शामिल है।
दूसरे ज्ञापन में एक जुलाई 2019 से लंबित 16 प्रतिशत मंहगाई भत्ता देय तिथि से जारी करते हुए कर्मचारियों को समेकित रूप से 28 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिए जाने की मांग है।तीसरे ज्ञापन में पंचायत संवर्ग के दिवंगत शिक्षकों को तकनीकी संविलियन मानते हुए उनके आश्रित को सहायक शिक्षक, सहायक शिक्षक विज्ञान, लिपिक,भृत्य के पदों पर वांछित पात्रता व अर्हता अनुसार अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करना शामिल है।चौथे ज्ञापन में सेवानिवृत्ति व मृत्यु उपादान, ग्रेज्युटी व अवकाश नकदीकरण हेतु निर्देश जारी करने की मांग है।

इस दौरान प्रमुख रूप से
प्रमोद भदौरिया, कमल रावत,सूर्यकान्त सिन्हा,उदयप्रकाश शुक्ला,नोहर साहू,शैनी रविन्द्र,ओपी कैवर्त,चिरस लकड़ा,शैलेश परगनिया, खोमेन्द्र देवांगन,रमा कर्मा, सुभाष कोड़ोपी,भरत दुबे, शिव नेताम,नरेंद्र रामटेके,जानू राम पोयाम राहुल बाजपेयी, संजीव पैकरा,इतेंद्र नाग,विजय साहू,भवानी कौशिक, राजेन्द्र यादव,जी.आर.नाग,पोरस बिंझेकर, नारायण आर्य,उषा देवांगन, अंजू कुंजाम,साधना उरकुड़े, नैंशि एक्का, कामायनी ठाकुर,हेमलता साहू,संतोष अजमेरा, कविता भोगामी,कोकिला ठाकुर,संध्या सिंह,मंजुलता राठौर उपस्थित थे।

उदयप्रकाश शुक्ला ने बताया कि चरणबद्ध कार्यक्रम के अगले चरण के तहत 8 अगस्त को ट्वीटर अगस्त क्रांति कैम्पेन चलाकर मुख्यमंत्री तक अपनी मांग पंहुचाएँगे. इसके बाद 17 से 20 अगस्त के मध्य सभी ब्लॉक मुख्यालयों में एसडीएम व तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Related posts

सीआरपीएफ 199 बटालियन के जवानों ने पौधा रोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

jia

बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के बस्तर जिला कोर कमेटी की हुई बैठक किसान विरोधी कानून के खिलाफ भारत बंद को दिया समर्थन व कोंडागांव किसान आत्महत्या के मामले पर सरकार की निंदा कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग-मुक्तिमोर्चा बस्तर के किसानों को धान बेचने में हो रही है समस्या पर लेंस चलों अभियान चलायेगी मुक्ति मोर्चा

jia

जिया न्यूज़ की खबर का हुआ असर कोविड 19 अस्पताल गीदम में बाहर फेके गये वेस्ट मटेरियल का किया गया निष्पादन

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!