June 17, 2021
Uncategorized

एनजीओ कलिंगा सोशल वेलफेयर की टीम पहुंची अति संवेदनशील क्षेत्र ग्राम पंचायत हिरोली, विकास कार्यो का लिया जायजा…
इस गांव की वस्तुस्थिति से जिला कलेक्टर महोदय को अवगत कराई जाएगी-एनजीओ अध्यक्ष रवि दुर्गा

Spread the love

जिया न्यूज़:-रवि दुर्गा-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल । लौह नगरी किरंदुल से कोसो दूर अति संवेदनशील क्षेत्र ग्राम पंचायत हिरोली की विकास कार्य का जायजा लेने एनजीओ कलिंगा सोशल वेलफेयर प्रमुख रवि कुमार दुर्गा अपनी टीम के साथ पहुँचे जहाँ उन्होंने देखा कि शासन प्रशासन अपने स्तर पर ग्रामीणों की विकास कार्य के लिये कार्य तो कर रही है लेकिन कही न कही अतिसंवेदनशील क्षेत्र होने के कारण विकास की गंगा यहाँ नही बह पाती हैं लेकिन फिर भी आज भी इस गाँव के बच्चें शिक्षा को लेकर पहले की तुलना में काफी जागरूक हो चुके है
जब एनजीओ प्रमुख आरके दुर्गा ग्रामीण बच्चों से मिले और उनकी शिक्षा के संबंध में बाते की तब बच्चो ने मुस्कुरा कर सभी ने एक स्वर में पढ़ाई की परिभाषा ग्रामीण क्षेत्रों में होती कैसी हैं यह बताया.

इस पूरे भ्रमण काल के दौरान एनजीओ KSW की टीम ने देखा कि आज भी इस गाँव की सड़क में कोई परिवर्तन नही हुआ है गिट्टी पत्थरों से युक्त उबड़ खाबड़ सड़क हैं तो कही न कहीं इस गाँव के ग्रामीणों को आवागमन की खराब साधन से रोजाना गुजरना पड़ता हैं, अति संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण इस गांव की विकास में बाधक पहुंचती है.

वही इस विषय में एनजीओ कलिंगा सोशल वेलफेयर प्रमुख आर.के दुर्गा ने बताया कि हमारे पूरे ग्राम पंचायत भ्रमण के दौरान पहली समस्या यह दिखी की इस गांव की सड़क आज भी गिट्टी पत्थरों से युक्त ऊबड़ खाबड़ सड़क है और रही बात विकास की कहीं ना कहीं अति संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण विकास में बाधक पहुंचती है लेकिन सबसे रोचक इस गाँव मे यह लगी की इस गांव के बच्चे काफी टैलेंटेड और बुद्धिमान बच्चे हैं और गांव के ग्रामीण भी बहुत अच्छे हैं हमारी कोशिश यह है की इस गांव की वस्तु स्थिति से जिला कलेक्टर महोदय को अवगत कराई जाएगी.

इस दौरान संस्था प्रमुख रवि कुमार दुर्गा, सचिव किशोर जाल, सलाहकार एसएच अज़हर सहसचिव तनु क्षत्रिय आदि एनजीओ की टीम मौजूद थी.

Related posts

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!