January 20, 2022
Uncategorized

जिलाधीश ने पुलिस कप्तान संग किया धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरिक्षण
उचित व्यवस्था वाले केंद्र प्रभारियों की ठोंकी पीठ,कमी वाले केंद्र प्रभारियों को थमाया नोटिस

Spread the love

जिया न्यूज:-बब्बी शर्मा- कोंडागांव,

कोण्डागाँव:गुरूवार को जिलाधीश पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी द्वारा जिले के बनियागांव, सोनाबाल, मुनगापदर एवं गोलावण्ड स्थित धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।
निरिक्षण के दौरान बनियागांव स्थित धान उपार्जन केन्द्र पहुंच कर उन्होंने उपार्जन केन्द्र की स्थितियों का जायजा लेते हुए केन्द्र प्रभारी की उचित व्यवस्थाओं हेतु सराहना की, इसके पश्चात् वे सोनाबाल पहुंचे जहां केन्द्र में व्यवस्थाओं का अवलोकन कर संतोष जाहिर किया। मुनगापदर स्थित उपार्जन केन्द्र में निरीक्षण के समय पाया कि धान की स्टैकिंग हेतु मानकों के अनुसार डनेज की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसे देखते हुए कलेक्टर द्वारा समिति प्रबंधक एवं केन्द्र प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए व्यवस्थाओं को एक दिन में दूरूस्त करने के निर्देश दिये।
किसानों से बातचीत के दौरान उन्होंने बारदाने की स्थिति को लेकर किसानों के संशय को दूर करते हुए कहा कि बारदानों को लाने के लिए किसी भी कृषक को बाध्य नहीं किया जा सकता, बारदाने लाने से निर्बाध रूप से उपार्जन की व्यवस्था की जा सकेगी। बारदाने लाने पर कृषकों को प्रति बारदाने हेतु 25 रूपये शासन द्वारा प्रदान किये जायेंगे।
इसके पश्चात् उन्होंने गोलावण्ड स्थित धान खरीदी केन्द्र में उपार्जन प्रक्रिया को देखा जहां उन्होंने काँटा एवं बाट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत मेें किसानों द्वारा केन्द्र में काँटा एवं बाट की कमी के संबंध में जानकारी दी। जिसपर कलेक्टर द्वारा नवीन काँटा एवं बाट की केन्द्र में व्यवस्था हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान कलेक्टर एवं एसपी सहित सहायक पंजीयक(सहकारिता) के.एल. उईके, डीएमओ रविकांत नेताम, जिला खाद्य अधिकारी दिनेश्वर प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

कोविड टीकाकरण में संलग्न कर्मचारियों को कम मिला मानदेय
भुगतान को लेकर कर्मचारियों में हैं नारजगी

jia

एक्टिवेट हुए मोहल्ला क्लास ,बच्चो की पठाई शुरू
बीजापुर में 800 मोहल्ला क्लास से तीस हजार बच्चे जुड़ें,
सेतु पाठ्यक्रम के जरिये क्लास की हुई शुरुआत

jia

सहायता के नाम पर छलावा सरकार के दिवालियेपन का प्रमाण-ओजस्वी भीमा मंडावी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!