June 18, 2021
Uncategorized

पेड़ से पत्ते तोड़ने गयी युवती का हाथ बिजली के तार से टकराया
बिजली का झटका लगने से युवती हुयी घायल

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम ब्लॉक से लगे हुये बीजापुर जिले के भैरमगढ़ ब्लॉक के पोंदुम ग्राम निवासी रामदई अपने घर से कुछ दूरी पर पेड़ से पत्ते तोड़ने के लिए गयी हुई थी और वह पेड़ से गिरकर घायल हो गयी। दरअसल मामला यह है कि रामदई पिता भदरु उम्र लगभग 16 वर्ष अपने घर से कुछ दूरी पर पेड़ से पत्ते तोड़ने के लिये गयी थी और तभी पेड़ से पत्ते तोड़ते समय उसका हाथ बिजली के तार से टकरा गया और वह बिजली के झटके के कारण पेड़ से नीचे गिर गयी।

जिससे उसके कमर में फैक्चर हो गया साथ ही दाहिने पैर में भी अंदरूनी चोटे आयी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस पेड़ पर रामदई चढ़ी हुयी थी वह पेड़ बिजली के तार से सटा हुआ था और पत्ता तोड़ते समय उसका हाथ बिजली के तार से छू गया। मामले की जानकारी ग्रामीणों द्वारा गीदम 108 की टीम को दी गयी और घटना की जानकारी मिलते ही गीदम 108 टीम के ईएमटी टंकेश्वरी और पायलट फरसु दीवान मौके पर पहुंचकर उसका प्राथमिक उपचार कर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

108 के कर्मी लाउडस्पीकर के जरिये लोगो को कर रहे जागरूक

बस्तर अंचल में भी कोविड महामारी की दूसरी लहर तेज हो चली है। जिससे बचाव के लिये शासन प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में 108 संजीवनी एक्सप्रेस की पूरी टीम भी मरीजों को लाने ले जाने के दौरान लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को कोरोना वायरस बचने के लिये जागरूक कर रही है। साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क का उपयोग करने और हैंड वाश का इस्तेमाल करने की अपील भी की जा रही है। जिससे कि लोग जागरूक होकर कोविड महामारी से बचे रहें। गौरतलब है कि 108 टीम के सभी कर्मी फ्रंट वारियर की भूमिका निभा रहे हैं साथ ही लोगों को कोविड से बचने के लिये जागरूक भी कर रहे हैं।

Related posts

मुड़ामी की पहल से मिला प्रभावितों को मुआवजा।

jia

विहिप के जिला संयोजक ने सौंपा ज्ञापन,कहा शराब की जगह वैक्सीन पहुचाये सरकार

jia

प्रदेश के निजी, शासकीय प्रसूति गृहों में कोविड टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराए सरकार-तरुणा बेदरकर

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!