January 18, 2022
Uncategorized

सीपीआई माओवादी संगठन के पश्चिम बस्तर डिवीजन अंतर्गत दुबारा शुरू हो गई आपसी गैंगवार।
नक्सली नेता ने अपने मिलिशिया कमांडर व मिलिशिया सदस्य को उतारा मौत के घाट

Spread the love

जिया न्यूज:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-6 जनवरी को जिला बीजापुर के थाना गंगालूर अंतर्गत पुसनार-ईडिनार क्षेत्र में माओवादी नेता द्वारा खुद अपने मिलिशिया कमाण्डर कमलू पुनेम एवं मिलिशिया सदस्य मंगी पुनेम की हत्या करने की जानकारी आ रही है,
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलू पुनेम एवं मंगी पुनेम शादी करने हेतु माओवादियों की हिंसात्मक गतिविधियों से दूर होकर माओवादी संगठन छोड़ने के फिराक में थे। इन दोनों को माओवादियों द्वारा नृशंस तरीके से हत्या की जिससे नक्सलियों ने एक बार अपने अमानवीय एवं क्रूरता का परिचय दिया। पूर्व में पश्चिम बस्तर क्षेत्र अंतर्गत हुये विभिन्न नक्सल वारदातों में मिलिशिया कमाण्डर कमलू पुनेम के विरूद्ध 11 अपराध तथा मिलिशिया सदस्य मंगी पुनेम के विरूद्ध 3 अपराध थाना गंगालूर में दर्ज है।
ज्ञात है कि माह सितम्बर 2020 में पश्चिम बस्तर डिवीजन अंतर्गत डिवीजन कमेटी सदस्य मोड़ियाम विज्जा को भी माओवादियों द्वारा अंदरूनी कलह के कारण मारा गया था। आईजी बस्तर रेंज सुन्दरराज पी., द्वारा बताया गया कि बस्तर संभाग अंतर्गत पैर के नीचे से जमीन खिसकने से बौखलाहट में माओवादी कैम्प में अविश्वास एवं असहनशीलता का माहौल निर्मित हुआ। विशेष तौर पर पश्चिम बस्तर डिवीजन में डिवीजन कमेटी सचिव पापाराव द्वारा अपने कैडर को नियंत्रण नहीं कर पाने के कारण एक-दूसरे के ऊपर गैंगवार जैसा हमला करते हुये आपस में ही निपट जा रहे हैं। पुलिस द्वारा इन सब तमाम गतिविधि पर नजर रखते हुये माओवादी कैडर्स को हिंसा छोड़कर आत्मसमर्पण करने की अपील की जा रही है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

आजादी के अमृत महोत्सव अन्तर्गत नगरी में निकाली गयी तिरंगा यात्रा एवं भव्य मशाल रैली
स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के परिजनों का किया गया सम्मान

jia

महाअभियान में 40,000 से अधिक लोगों ने लगवाया कोविड का टीका
650 जगहों पर किया गया था सेशन प्लान

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!