September 18, 2021
Uncategorized

लौह नगरी बचेली में धड़ल्ले से चल रहा सट्टा कारोबार पुलिस प्रशासन सब जानते हुए भी हैं मौन..
सट्टा पट्टी के गोरखधंधे पर प्रतिबंध लगाने कांग्रेसियों ने थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन..

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

किरंदुल:-ज्ञापन सौंपते हुए महिला कांग्रेस की नेत्रियों ने थाना प्रभारी अमित पटले से यह भी कहा यदि तत्काल प्रभाव से यह गोरखधंधा बंद नहीं करवाया गया तो महिला नेत्री स्वयं कमान संभालते हुए इस गोरखधंधे में लिप्त खाईवाल व एजेंटों के अड्डों में पहोंच कर  महिलाएं स्वयं जूते चप्पल से पीटकर एवं मुंह में कालिख पोत कर एजेंट व खाईवालों को नगर में भ्रमण करवाएंगे

बचेली :- नगर में इन दिनों सट्टे का अवैध कारोबार जोर शोर से चल रहा है एक रुपए को अस्सी रुपया बनाने के चक्कर में खासकर युवा वर्ग अधिक बर्बाद हो रहे हैं। सट्टे के इस खेल को बढ़ावा देने सटोरी ग्राहकों को मुफ्त में स्कीम देखने सट्टे नंबर वाले चार्ट उपलब्ध करा रहे हैं इसका गुणा भाग कर ग्राहक सट्टे की चपेट में बुरी तरह से फंस कर अपनी मेहनत की गाड़ी कमाई को इस अवैध कारोबार में गंवा रहा है।

बचेली नगर के मुख्य  बाजार मे, हनुमान मंदिर चौक में , मुंडरा कैम्प, रेलवे कालोनी,सब्जी मार्केट,पुराना मार्केट, और नगर के चौक चौराहे में स्थित कई जनरल स्टोर्स, नाई व पान दुकानों में भी  सट्टे लिखवाने वालों की भीड़ देखी जा सकती है। खाईवालों के चक्रव्यूह में लोग इस कदर फंस चुके हैं की इससे उबर नहींं पा रहे हैं।सट्टा खाईवाल नगर में एक दो नही बल्कि 20 से अधिक एजेंट व गुमटी संचालित कर रहे हैं। पुलिस और खाईवालों की मिलीभगत से यह अवैध कारोबार नगर सहित आस पास के अंचल में पुरी तरह से चरम पर है। खाईवालों ने एजेंटो का अपना-अपना जोन बांटा हुआ है। एक दूसरे के जोन में कोई दखल नहीं देता.. पुलिस से सांठगांठ के चलते ये अवैध कारोबार को बाकायदा लाइसेंसी कारोबार के रूप में खुले आम नगर में संचालित हो रहा है। पुलिस और खाईवालों की सेटिंग इतनी तगड़ी है कि ऊपर अधिकारियों को दिखाने ये खाईवाल अपने गुर्गों के नाम हर महीने एक-एक प्रकरण बनवा देते हैं। ऊपर बैठे अफसरों को लगता है पुलिस कार्रवाई कर रही है। जबकि वास्तव में ये सांठगांठ का एक पहलू होता है। सवाल ये है कि जब पुलिस हर महीने सटोरियों के गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो फिर उनसे पूछताछ कर  खाईवालों तक क्यों नहीं पहुंच पाती थाने में पहुंच ज्ञापन सौंपने के दौरान पुजा साव अध्यक्ष नगर पालिका बड़े बचेली ,उस्मान खान उपाध्यक्ष नगर पालिका बड़े बचेली, संतोष विद्याधर  दुबे  ब्लॉक अध्यक्ष बचेली, जिला सचिव नरेंद्र सोनी,संजीव साव, गुड्डा, पिंकु सरकार, राहुल सेन मीडिया प्रभारी, ब्रम्हा सोनवानी,किरण जायशवाल, बिना साहु, दयमंती साहु, रीना दुर्गा,सुशीला नियाल, कमला सोनवानी, रुकसाना, अपर्णा विस्वास, मंजू सरकार, एवं समस्त पार्षद गण एल्डरमैन तथा सभी महिला कांग्रेस के साथ साथ सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

Related posts

बूंद-बूंद पानी के लिए मोहताज बारसूर का वार्ड नं -01
पाइप लाइन बिछा है न ही कोई स्ट्रीट लाइट

jia

कोविडकाल मे सरकार के इशारे पर हो रही कटाई, प्रशासन दवाब में,धरना-प्रदर्शन पर रोक, दाल में काला

jia

गायता पारा डब्ल्यूबीएम सड़क पर आखिर चुप्पी क्यों?ग्रामीण होने लगे निराश

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!