February 28, 2024
Uncategorized

तीन लाख के ईनामी माओवादी माड़वी हड़मा व एक लाख के इनामी आयता को जवानों ने किया ढेर

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

कुआकोंडा थाना क्षेत्र के कवासीपारा और बारेगुड़ा क्षेत्र के जंगलों में हुयी पुलिस नक्सली मुठभेड़

मौके से एक 9 एमएम पिस्टल, 1 देसी कट्टा, दो पिठ्ठू, काली वर्दी और 5 किलो वजनी एक आईईडी बम बरामद

जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कवासीपारा और बारेगुड़ा क्षेत्र के जंगलों में नक्सली और पुलिस जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जिसमें जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है।

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कवासीपारा और बारेगुड़ा क्षेत्र के जंगलों में 15 से 20 नक्सली गांव वालों की हत्या करने वालों गांव वालों से पैसे की वसूली करने एकत्र हुये हैं।

इस सूचना के आधार पर डीआरजी दंतेवाडा की टीम को मौके पर भेजा गया था। पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख कर नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की और इस फायरिंग में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गये। मुठभेड़ के बाद जवानों ने आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसमें मौके पर 2 नक्सलियों के शव बरामद किये गये।मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त कटेकल्याण एलजीएस डिप्टी कमांडर माड़वी हड़मा और एटेपाल जनमिलिशिया कमांडर आयता के रूप में की गई है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि मारे गए नक्सली माड़वी हड़मा पर तीन लाख रुपये का ईनाम घोषित था वहीं आयता पर शासन ने 1 लाख रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। उन्होंने बताया कि माड़वी हड़मा के खिलाफ कटेकल्याण थाने में 3 और कुआकोंडा थाने में 2 मामले दर्ज है। मुठभेड़ स्थल से जवानों ने एक 9 एमएम पिस्टल, 1 देसी कट्टा, दो पिठ्ठू, काली वर्दी और 5 किलो वजनी एक आईईडी बम बरामद किया है।

Related posts

शादी का प्रलोभन देकर युवती से किया अनाचार, मामला दर्ज
आरोपी घटना के बाद से था फरार, पुलिस ने हैदराबाद से किया गिरफ्तार

jia

कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान के सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम के तहत हुआ छाता वितरण

jia

स्वास्थ्य मंत्री के फैसले से हजारों अनियमित जीवन दीप कर्मचारियों का भविष्य ख़तरे में

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!