June 25, 2021
Uncategorized

बरसात के दिनों में अब रेड्डी तक आवागमन होगा सुलभ

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बिजापुर,

बीजापुर :-ब्लाक के धुर नक्सली क्षेत्र गंगालूर के समीप किकलेर से रेड्डी तक 5 किमी सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण का कार्य सुरक्षा बलों की सक्रिय सहभागिता से प्रगति पर है। जो विभिन्न गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ेगा, वर्षो पुरानी ग्रामीणों की मांग अब पूरी होगी। डीआईजी सीआरपीएफ कोमल सिंह एवं कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल आज सड़क निर्माण के कार्यों का निरीक्षण करने ग्राम पंचायत रेड्डी पहुंचे।

कलेक्टर के आने की खबर पर ग्रामीणों ने कलेक्टर से अपनी विभिन्न मांगों एवं मूलभूत समस्याओं से अवगत कराया। ग्रामीणों के मांग पर त्वरित निराकरण करते हुए कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिये। ग्रामीणों की मुख्य मांग में कोरोनाकाल में जीविका के साधन की कमी बतायी। जिस पर कलेक्टर अग्रवाल द्वारा मनरेगा अंतर्गत डबरी निर्माण, तालाब निर्माण, भूमि समतलीकरण सहित रोजगारमूलक कार्यों को तत्काल स्वीकृत किये। वहीं सड़क निर्माण के कार्यों से ग्रामीण बहुत खुश हुए ग्रामीणों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में सड़क का ना होना एक बहुत बड़ी समस्या थी। जिला एवं ब्लाक मुख्यालय से बारिश के दिनों में सम्पर्क टूट जाता था। जिसके वजह से राशन, आवागमन, स्कूली बच्चों को शिक्षा संबंधी परेशानी होती थी, आपातकालीन स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी उपलब्ध नहीं हो पाती थी, एम्बुलेंस जैसे सुविधाओं से वंचित होना पड़ता था, स्वास्थ्य अमला की पहुंच भी गांव तक नहीं हो पाती थी। ग्रामीणों से चर्चा के दौरान कलेक्टर अग्रवाल ने ठेकेदार एवं संबंधित विभाग को सड़क निर्माण में तेजी लाकर बारिश के पूर्व सड़क निर्माण पूर्ण करने एवं गुणवत्तापूर्ण सड़क बनाने के निर्देश दिये।
ग्रामीणों द्वारा पेयजल हेतु सोलर ड्यूल पम्प की मांग करने पर स्वीकृति प्रदान कर त्वरित सोलर ड्यूल पंप सहित अन्य मोहल्ला में हैंडपम्प लगाने के निर्देश भी दिये। कुछ ग्रामीणों के साग-सब्जी उत्पादन के लिए तार फेंसिंग के मांग की। जिसमें राजू पानिक, कृष्णा बोल्ली, दिनेश टेरमे को साग-सब्जी उत्पादन एवं अच्छे ढंग से मेहनत करने के लिये प्रेरित कर तार फेंसिंग कराने का आश्वासन भी दिया। उन्होने कोविड संक्रमण से बचाव हेतु ग्रामीणों को समझाईश देते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण को रोकने मास्क पहनने, दो गज की दूरी का पालन करने, हाथों को साबुन से धोने सहित कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण एक कारगर उपाय है सभी लोग शतप्रतिशत टीकाकरण करायें। टीकाकरण पूर्णतः सुरक्षित है किसी भी तरह के अफवाह में आकर टीकाकरण को नजर अंदाज न करें स्वयं एवं अपने परिवार और गांव के सुरक्षा के लिए टीकाकरण आवश्यक है। ग्रामीण, बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं ने अपने बीच कलेक्टर को पाकर काफी खुश हुए कलेक्टर अग्रवाल ने किसी भी समस्या के समाधान के लिये निःसंकोच अपनी मांगों को रखने के लिए कहा। इस दौरान डीआईजी सीआरपीएफ कोमल सिंह द्वारा ग्रामीणों का हालचाल पूछा गया और कहा कि अब रेड्डी और उसके आश्रित गांवों की पहुंच जिला मुख्यालय तक होने से स्वास्थ्य, कृषि आवागमन सहित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

Related posts

Chhttisgarh

jia

शिक्षाकर्मी आंदोलन का परिणाम है “शासकीय नियमित शिक्षक भर्ती”

jia

विधायक रेख चंद जैन क़ा अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभवित क्षेत्र क़ा दौरा मुहिम कोई भूखा ना सोए के तहत वितरण की राशन सामग्री एवं मच्छर दानी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!