July 29, 2021
Uncategorized

अनजान वीडियो कॉल मतलब ठगी का संकेत
ठगों के द्वारा कर रहे है नए टेक्नोलॉजी का उपयोग

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर। एक ओर जहां समय के साथ टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है, वही सायबर क्राईम में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है, इन नए टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए ठग नए नए तरीकों से अब लोगो को अपना शिकार बनाते हुए उनसे पैसे लूट रहे है, अब देखा जाए तो ठगों ने लूट का नया जरिया विडियो कॉल को बनाया है, जहाँ अनजान वीडियो कॉल उठाते ही ये ठग न्यूड वीडियो बनाकर ठगी कर रहे है। सायबर सेल ने ऐसे वीडियो कॉल रिसीव ना करने और सतर्क रहने की अपील करते हुए वाट्सएप ग्रुप के अलावा अन्य माध्यमों से लोगो को सतर्क रहने की बात कही है।
इस मामले में सायबर सेल प्रभारी अरुण नामदेव ने बताया कि सायबर अपराध में एक नए तरीके का केस लगातार सामने आ रहा है। किसी के पास व्हाट्सअप या फेसबुक पर अनजान नंबर से वीडियो कॉल आता है। वह कॉल रिसीव करते ही दूसरी तरफ किसी महिला/पुरुष का न्यूड वीडियो दिखता है। कॉल खत्म होने पर एक स्क्रीन-रिकार्डेड वीडियो भेज कर ब्लैकमेल कर पैसे की मांग की जाती है। इस स्क्रीन रिकार्डेड वीडियो में साथ में न्यूड लड़की/लड़का देखकर कोई भी गलत मेसेज निकाल सकता है। घबड़ाहट में कई लोग दिए एकाउंट में पैसे डाल देते हैं और कई लोग और गहरे जाल में फंस रहे हैं। ऐसी घटना
आपके साथ या किसी भी परिचित के साथ ऐसा होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें और दूसरों को भी सावधान करें। ट्रू कॉलर जैसे एप में भी फ्रॉड नम्बर नाम से सेव करें ताकि दूसरे भी सावधानी रखें। अपरिचित से वीडियो कॉल आने पर उसे ना उठाने की अपील भी किया गया है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

गॉव को कोविड से बचाने ग्रामीण बाहरी लोगो का गॉव में प्रवेश कर रहे प्रतिबंधित
मड़से पनेड़ा चौक में ग्रामीणों द्वारा लगाया गया बांस का बेरिकेड्स

jia

बरसात के दिनों में अब रेड्डी तक आवागमन होगा सुलभ

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!