January 20, 2022
Uncategorized

विक्रम मंडावी ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को तेंदूपत्ता संग्रहण पारिश्रमिक का किया नगद भुगतान

Spread the love

जिया न्यूज़:-बिजापुर,

तेंदूपत्ता संग्राहकों ने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा का जताया आभार

बीजापुर :-महज़ चार से पाँच दिनों तक तेंदूपत्ता की कटाई से अच्छी खासी आय हो जाती है। यही कारण है कि बाक़ी कामों को कुछ दिनों तक रोककर लोग तेंदूपत्ता की कटाई लग जाते है और तेंदूपत्ता से होने वाली आय से कृषि कार्य भी करते है।

इस वर्ष बीते मई के प्रथम सप्ताह में जिला लघु वनोपज सहकारी यूनियन बीजापुर के अंतर्गत सम्पूर्ण बीजापुर जिले में तेंदूपत्ता की कटाई हुए थी। जिसका तेंदूपत्ता संग्राहकों में तेंदूपत्ता संग्रहण पारिश्रमिक का नगद भुगतान भी लगातार किया जा रहा है। इसी तारतम्य में रविवार को ग्राम जैवारम में बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को तेंदूपत्ता संग्रहण का पारिश्रमिक वितरण किया।
तेंदूपत्ता संग्राहकों को नगद भुगतान किए जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उद्योग मंत्री कवासी लखमा एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी का आभार व्यक्त करते हुए जैवारम के ग्रामीणों ने कहा कि “हम लोगों को बार बार बैंक जाने से होने वाली कठिनाइयों से निजात मिली है। प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार तेंदूपत्ता हितग्राहियों को अब सीधे गाँव और घर तक तेंदूपत्ता संग्रहण पारिश्रमिकों का भुगतान नगद पहुँचा रही है और सभी गाँव वालों के सामने रुपयों का भुगतान हो है ये एक अच्छी बात है।”
विदित हो कि बीजापुर ज़िला सहित दंतेवाड़ा, सुकमा एवं नारायणपुर ज़िलों में तेंदूपत्ता संग्रहण का नगद भुगतान करने की माँग हुई थी, प्रदेश सरकार ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के माँगो को जायज़ मानते हुए नगद भुगतान करने का आदेश दिया था। जैवारम में रविवार को हुए नगद भुगतान के दौरान विधायक विक्रम मंडावी के साथ क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

यातायात पुलिस एवं थाना गीदम पुलिस द्वारा नगर के बस स्टैंड में एम सी पी लगाकर वाहनों की, कि गयी जांच 40 मामलों में चालानी कार्यवाही की गयी व 9200 रूपये का चालान वसूल किया गया

jia

नक्सलियों ने बंधक सब इंजीनियर को जनअदालत लगा कर किया रिहा,पत्नी जंगलों की छान चुकी थी खाक

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!