June 25, 2021
Uncategorized

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विक्रम शाह मंडावी ने दी शुभकामनाएं

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बीजापुर,

बीजापुर:-अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने जिलेवासियों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभ कामनाएँ देते हुए कहा की वर्तमान में आधी आबादी महिलाओं की है और महिलाओं के हक सुनिश्चित करना समय की माँग है। कांग्रेस की सरकारों ने ही नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं में महिला आरक्षण लागू करके महिलाओं के अधिकारों को मान्यता दी। अब महिलाओं को नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायतों में पचास प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है। आजादी की लड़ाई में भी महिलाओं के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। यही कारण है कि अब देश में महिलाएँ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जैसे पदों पर आसीन हो रहे है। स्वर्गीय इंदिरा गांधी, एनी बेसेंट, सरोजिनी नायडू, प्रतिभा देवी सिंह पाटिल सहित अनेक महिला नेत्रियों ने सरकारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
विश्व महिला दिवस के अवसर पर बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने कहा है कि समाज में, देश में, सरकार में और संगठन में महिलाओं की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता।

Related posts

“आमाराइट” प्रोजेक्ट के तहत संजय पारा संकुल के 280 बच्चे प्रोजेक्ट में ले रहे हिस्सा, 30 जून तक छात्रों के लिये लक्ष्य

jia

दंतेवाड़ा जिले में जैविक खेती करने वाले किसानों के सामने चुनौतिया

jia

आखिर क्या है “पप्पू” शब्द का असली अर्थ? क्या राहुल गांधी को “पप्पू” कहना किसी साज़िश का हिस्सा है? – प्रकाशपुन्ज पाण्डेय

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!