January 20, 2022
Uncategorized

बिना ग्राम सभा और पंचायत अनुमति के अपशिष्ट पदार्थ कराया डंप,अब दबाव बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों को भेजा नोटिस

Spread the love

जिया न्यूज:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-आर्सेनल मित्तल निपोन कंपनी और जिला प्रशासन के खिआफ उतरे ग्रामीण और जन प्रतिनिधियों को आज एक नोटिस भेज कर थाना बुलाया गया।
सुजीत कर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नोटिस भेजने बनने और उपस्थित होने के लिए आधे पहर के लगभग का ही समय दिया गया । अब सवाल यहां उठता है कि इतने जल्द बाजी में करवाही और नोटिस तामील करने का अभिप्राय क्या हो सकता है के 19/12/2021 01:30 बजे दोपहर नोटिस भेजकर सभी को तत्काल 19/12/2021 तक उपस्थित होने को कहा जाता है ।और आधे दिन का समय जवाब के लिए दिया जाता है । पहली नजर में नोटिस में देखा जाए तो पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शिकायत आने का जिक्र किया गया है परंतु नोटिस जारी करते समय किसी प्रकार का कोई सही पत्रक्रमांक नही देखने को मिल रहा है जिसके जगह Q लिख कर जारी कर दिया गया है ।
गौरतलब है पूरा मामला कारली पंचायत से जुड़ा है जहाँ पर ग्रामीणों ने विरोध कर मित्तल स्टील्स के वेस्ट मटेरियल को डंप करने के विरोध में चक्काजाम किया था । ग्रामीणों का कहना था कि बिना ग्राम पंचायत के ऐसा किसी भी तरह का अपशिष्ट पदार्ध डालने से हमारे खेतो को नुकसान पहुँचेगा एवं पीने का पानी भी दूषित होगा । पर मामले को तूल देते हुए जिला प्रशासन ग्रामीणों के समस्याओ को हल करने के बजाए जनप्रतिनिधियों को पुलिस नोटिस जारी कर दबाव बनाया जा रहा है । जनता की आवाज़ को दबाने जिला प्रशासन की कोशिश किसी बड़े सांठ गांठ की ओर इशारा कर रही है ।

Related posts

सत्य सनातन धर्म को बचाने सामने आएं-संतोष साहू

jia

भारतीय जनता पार्टी बचेली मंडल के महामंत्री कामो कुंजाम के बयान पर बिफरे युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सलमान नवाब

jia

जिला सुकमा के राजपेंटा नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली का शव और हथियार व भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!