September 26, 2021
Uncategorized

बस्तर एसपी ने क्यों की तारीफ सायबर सेल की
2 वर्ष में 354 गुम फोन को लौटाया मोबाइल धारक तक
सायबर सेल के प्रभारी व स्टाफ को दिया प्रशस्ति पत्र

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-“Take back your property”
कार्यक्रम के तहत बस्तर पुलिस ने इन 2 वर्षों में जहां साढ़े तीन सौ से अधिक फोन को खोजते हुए मोबाइल धारक को वापस किया, वही फोन मिलने से कई परिवार के लोगो की उम्मीद फिर से जाग गए, बात करे अगर इन फोन की कीमत तो 40 लाख रुपये के लगभग बताई गई है। सायबर के प्रभारी व स्टाफ की मेहनत को देखते हुए बस्तर एसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर इनके कामो की तारीफ की।

देखा जाए तो पहले सायबर सेल अपराधों के आरोपियों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन पूर्व में मिले आदेश के बाद “Take back your property”
कार्यक्रम के तहत अभियान चलाया गया, जिसमे गुम हुए फोन को भी खोजने का काम पुलिस को दिया गया, जिसका परिणाम भी काफी सुखद रहा।
बात करे विगत वर्ष की तो 8 जुलाई 2020 में पुलिस ने 500000 रुपये कीमत के करीब 49 नग फोन खोज निकाला, वही 29 जुलाई को 450000 रुपये के लगभग 45 नग फोन खोजा गया, 1 नवंबर 2020 को 530000 के लगभग के 53 फोन को खोजा गया, जबकि 1 जून 2021 को 207 फोन खोज निकाला गया, जिसकी कीमत 2500000 थी, कुल मिलाकर 39 लाख 80 हजार के लगभग का फोन 354 बरामद किया गया।
इन सबके अलावा बस्तर पुलिस ने बताया कि रायपुर का एक व्यापारी जगदलपुर काम से आया था, जहाँ फोन गुम होने की शिकायत दर्ज कराया गया था, पुलिस ने पूरी लगन के साथ व्यापारी का फोन खोज निकाला गया, और व्यापारी को वापस लौटाया गया,
सायबर सेल के प्रभारी व स्टाफ के द्वारा किये गए कार्य के चलते गुम फोन को ओडिसा, बिहार, मध्यप्रदेश, के अलावा, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश से भी लाया गया।
सायबर के कार्यो को देखते हुए बस्तर एसपी दीपक झा ने प्रभारी अरुण नामदेव, दीपक कुमार के अलावा सायबर की पूरी टीम को भी प्रशस्ति पत्र दिया गया,

Related posts

झमाझम बारिश से शहर तरबतर,तापमान में गिरावट

jia

कलेक्टर दीपक सोनी पहुंचे मेटापाल बाजार
संचालित हॉट-बाजार क्लिनिक का निरीक्षण किया
मरीजों को दी जा रही उपचार व जांच सुविधाओं की जानकारी ली

jia

वार्ड पुलिस अधिकारियों का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ली गई मीटिंग, दिया गया निर्देश
निगरानी एवं गुण्डा तत्व के व्यक्तियों पर निगरानी कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए।

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!