August 8, 2022
Uncategorized

कोरोना से जीतने जंग, जिला प्रशासन है आपके संग-दीपक सोनी,

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

कलेक्टर दीपक सोनी स्वयं अपने हाथों से बना रहे प्रोफिलेक्टिक किट
दो दिन में जिला प्रशासन ने बनाए 7 हजार किट

दंतेवाड़ा:-कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में उससे सुरक्षा एवं बचाव के लिए दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी ने समस्त विभागों के साथ मिलकर रणनीति तैयार की है। जिसमें कांटेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग, होम आइसोलेशन, कोविड केयर सेंटर, अस्पताल, फोन द्वारा समय-समय पर कोरोना संक्रमितों से स्वास्थ्य सुधार की जानकारी लेना, लोगों को मानसिक सुदृढ़ता प्रदान करना, टीकाकरण जैसी बातों को समाहित किया गया है। उसी कड़ी में अब दंतेवाड़ा के समस्त नागरिकों के लिए कलेक्टर श्री सोनी ने 20 हजार प्रोफिलेक्टिक किट भी बनाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर स्वयं अपने हाथों से किट तैयार कर रहें हैं उन्होंने बताया कि अभी दो दिन में जिला प्रशासन ने 7 हजार प्रोफिलेक्टिक किट बना लिया है जल्द ही 20 हजार किट भी बन जाएंगे। इन किटों को नगरीय निकाय में नगर पालिका, नगर पंचायत एवं ग्राम पंचायत में कोरोना जागरूकता दल के द्वारा घरों घर पहुंचाया जाएगा। इस किट में आईवरमेक्टिन, डाक्सीसाइक्लीन, आमेट्राजोल, जिंक, विटामिन सी, पैरासिटामाल जैसी दवाईयों है।

कलेक्टर सोनी ने बताया कि किसी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण आते हैं या वो पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आता है तो टेस्टिंग कराने और रिपोर्ट आने में थोड़ा समय लग जाता है जिससे कई बार संक्रमण बढ़ जाता है और व्यक्ति की स्थिति गंभीर भी हो सकती है उससे बचने के लिए यदि तत्काल दवाईया का सेवन कर लिया जाए तो गम्भीर स्थितियों से बचा जा सकता है। इसी को मद्देनजर रखते हुए हमने ये कदम उठाया है। जिला प्रशासन पूरे जिले वासियों के साथ है और निरन्तर हम सभी को सुरक्षित रखने के लिए प्रयासरत हैं।

Related posts

दंतेवाड़ा विधायक का मायका जिला मुख्यालय से भारी बारिश की वजह से कटा ग्राम पंचायत फूलनार ,में पुलिया ना होने कि वजह से गाँव टापू में तब्दील

jia

कोरकोटी में श्री हरि कथा का किया जा रहा आयोजन सरपंच, उपसरपंच, पटेल, कोटवार, नन्हे मुन्ने बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग सभी कथा का कर रहे श्रवण

jia

फसल बीमा कम्पनी से सांठगांठ में भूपेश सरकार ने रमण सरकार को पीछे छोड़ा-तरुणा साबे बेदरकर

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!