May 26, 2022
Uncategorized

महिला माओवादी एरिया कमेटी सदस्य मुन्नी को पुलिस जवानों ने मार गिराया
2 अलग अलग मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने 6 नक्सलियों को किया ढ़ेर

Spread the love

जिया न्यूज:- दंतेवाड़ा/जगदलपुर,

जगदलपुर:-छत्तीसगढ़ के अलग अलग 2 स्थानों में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमे पुलिस ने जहाँ 6 नक्सलियों को मार गिराया, वही महिला माओवादी एरिया कमेटी सदस्य मुन्नी भी इस हमले में मारी गई, जिसकी शिनाख्त किया गया है,
बस्तर रेंज आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि तेलंगाना एवं छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र के थाना पेरूर, ईलमिड़ी एवं उसूर अंतर्गत पहाड़ी क्षेत्र में तेलंगाना स्टेट कमेटी के सीनियर माओवादी लीडर सुधाकर डीव्हीसीएम, वेंकटापुरम एसीएम सहित लगभग 40-50 सशस्त्र नक्सलियों के होने की सूचना के पर 17 जनवरी को तेलंगाना की ग्रेहाउंड्स बल एवं बीजापुर जिले से DRG/CRPF का बल रवाना किया गया।
अभियान के दौरान 18 जनवरी को प्रातः 7 बजे जिला बीजापुर के थाना ईलमिड़ी के ग्राम सेमलडोडी एवं तेलंगाना राज्य के थाना पेरूर के ग्राम पेनुगोलू के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बलों एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ पश्चात् घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान 1 महिला माओवादी सहित 4 माओवादियों के शव बरामद किये गये। इस मुठभेड़ में ग्रेहाउंड का 1 जवान घायल हो गया, जिसको उपचार हेतु हेलीकाप्टर से एयरलिफ्ट कर वारंगल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां ईलाज जारी है। वर्तमान में घटना स्थल के आसपास के क्षेत्र में पुलिस द्वारा सर्चिंग जारी है।
वही जिला दन्तेवाड़ा/सुकमा/बस्तर के सीमावर्ती क्षेत्र में 17 जनवरी को जिला दक्षिण बस्तर दन्तेवाड़ा के थाना कटेकल्याण से लगे सरहदी जिला सुकमा/बस्तर के थाना तोंगपाल, टहकवाड़ा क्षेत्र के ग्राम मोरेंगा, जुनापानी, जैमेर पहाड़ी, नंदेल डोंगरी, मार्जुम, धु्रवापारा क्षेत्र में दरभा डीव्हीसीएम मंगतू, कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य मंहगू, मुन्नी, प्रदीप, सोमडू के साथ लगभग 20-25 की संख्या में सशस्त्र माओवादियों की उपस्थित होने की सूचना मिलने पर उक्त माओवादियों के विरूद्ध नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया गया। अभियान के दौरान 18 जनवरी को प्रातः जिला दन्तेवाड़ा व सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र मार्जुम (थाना कटेकल्याण) एवं प्रतापगिरी (थाना तोंगपाल) के जंगल, पहाड़ी में डीआरजी टीम एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के पश्चात् घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान 1 महिला माओवादी का शव बरामद किया गया। प्राथमिक तौर पर उक्त महिला माओवादी को एरिया कमेटी सदस्य मुन्नी के रूप में शिनाख्त किया गया। वर्तमान में घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र में पुलिस द्वारा सर्चिंग जारी है।

Related posts

विधायक सहित जिले के अधिकारी-कर्मचारियों ने मनाया श्रमिक दिवस
मंडावी ने श्रमवीरों के सम्मान में श्रमिकों के संग सामूहिक रुप से बोरे बासी का आनंद उठाया

jia

Chhttisgarh

jia

प्रमुख सचिव के आगमन के पूर्व दंतेवाड़ा का जिला हॉस्पिटल गुलजार, प्रशासन मुस्तैद,जिलामंत्री भाजपा ने कहा-ऐसे आगमन होते रहे तो बेहतर

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!